राशिद खान है इतनी संपत्ति के मालिक, जीते हैं आलीशान जिंदगी

अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान पूरी दुनिया में एक जाना माना चेहरा है। राशिद खान ने अपने क्रिकेट करियर में काफी ऐसे कारनामे किए हैं जो हर खिलाड़ी नहीं कर सकता है। राशिद खान को कुछ समय पहले अफगानिस्तान के राष्ट्रपति के बाद सबसे अधिक है पसंद किए जाने वाला इंसान माना गया था। इसका कारण उनका क्रिकेट में बेहतरीन शानदार प्रदर्शन करना है। आज आपको राशिद खान की कुल संपत्ति के बारे में बताते हैं। राशिद एक आलीशान जिंदगी जीते हैं जिसमें उनका परिवार भी साथ में ही रहता है।

राशिद ने इस वर्ष में की थी क्रिकेट में शुरुआत

अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान ने अपने करियर की शुरुआत 2015 में की थी। राशिद ने अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच 2015 में जिंबाब्वे के खिलाफ खेला था। इसके बाद 2016 में t20 में डेब्यू किया था। सिर्फ 22 साल के राशिद ने इतने कम समय में बहुत अधिक नाम कमा लिया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के साथ-साथ राशिद काफी क्रिकेट लीग में भी खेलते हैं जहां से उन्हें मोटी रकम मिलती है।

आईपीएल में 2018 से की थी कैरियर की शुरुआत

पाकिस्तान खेलेगी स्पिनर राशिद खान ने आईपीएल में 2018 में अपना करियर शुरू किया था तब उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने 4 करोड रुपए में खरीदा था। इसके बाद से लगातार राशिद खान सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए नजर आते हैं। हाल ही में 2021 के आईपीएल संस्करण में राशिद को 9 करोड रुपए में खरीदा गया। राशिद ने आईपीएल के 3 साल में ही बड़े-बड़े बल्लेबाजों को धूल चटा कर अपना नाम बनाया है। आज आलम यह है कि हर एक बल्लेबाज राशिद खान की गेंद का सामना करने से कतराने लगा है।

राशिद खान की कुल संपत्ति

लेग स्पिनर राशिद खान एक गरीब परिवार में जन्मे थे और उनका बचपन है काफी मुसीबतों से और उतार-चढ़ाव भरा रहा है। बचपन गुजर जाने के बाद अपनी मेहनत के दम पर राशिद ने आज यह मुकाम हासिल किया है और करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार राशिद खान की कुल नेटवर्क 22 करोड रुपए हैं। अपनी देश की क्रिकेट बोर्ड के अलावा राशिद अन्य क्रिकेट लीग से भी काफी पैसे कमाते हैं। क्रिकेट के अलावा एडवर्टाइजमेंट से भी राशिद को इनकम होती है। राशिद my11circle और मॉन्स्टर बुल के लिए एडवर्टाइजमेंट करते हैं।