राशिद खान ने चुने टॉप 5 T20 खिलाड़ी, 2 भारतीय खिलाडी को दी जगह !

अफगानिस्तान के जाने वाले खिलाड़ी राशिद खान में दुनिया के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों के टॉप फाइव T20 खिलाड़ी के रूप में चयन किया है। राशिद खान दुनिया के बेहतरीन स्पिन गेंदबाजों में से एक माने जाते हैं। उन्होंने अपनी गेंदबाजी से बल्लेबाजों को धूल चटाई है।

गौरतलब है कि बेहतरीन पांच खिलाड़ियों को शामिल करने में उन्होंने भारत के शानदार बल्लेबाज रोहित शर्मा और सबसे बेहतरीन गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी जगह नहीं दी।

राशिद खान ने टॉप फाइव T20 खिलाड़ियों में खुद का नाम भी शामिल नहीं किया इस टीम में उन्होंने सबसे पहले स्थान पर भारतीय कप्तान विराट कोहली को जगह दी है। उनके अनुसार विराट कोहली किसी भी पिच पर बहुत अच्छे से बल्लेबाजी कर सकते हैं।

आपको बता दें कि विराट कोहली ने T20 इंटरनेशनल में सबसे अधिक रन बनाए हैं। अब तक T20 फॉर्मेट में 10,000 से अधिक रन बना चुके हैं।

राशिद ने दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के कप्तान और बेहतरीन बल्लेबाज केन विलियमसन को जगह दी है उनके अनुसार केन विलियमसन T20 जानेमन खिलाड़ी है और वह किसी भी परिस्थिति में अपनी टीम को संभाल सकते हैं। तीसरे स्थान पर दक्षिण अफ्रीका के सन्यास ले चुके खिलाड़ी एबी डी विलियर्स शामिल है।

उनके अनुसार एबी डी विलियर्स किसी के भी खिलाफ बहुत अच्छे तरीके से बल्लेबाजी कर सकते हैं। चौथे नंबर पर वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर कायरन पोलार्ड को जगह दी है तथा पांचवें नंबर पर भारत के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को जगह दी है।

राशिद के अनुसार पोलार्ड और हार्दिक पंड्या उनके फेवरेट खिलाड़ी है। यह दोनों अंतिम 4-5 ओवर में 90 रन भी बना सकते हैं। उनके अनुसार इन दोनों खिलाड़ियों को टक्कर देने वाला ऑलराउंडर कोई भी नहीं है। अगर कोई मैच फंसा हुआ है तो यह दोनों खिलाडडी उसे पूरी टीम के लिए काफी आसान बना देते हैं।