वीडियो : अपने डेब्यू मैच में ‘हीरो से जीरो’ बने रवि बिश्नोई, कैच पकड़ने के बाद करदी ये बड़ी गलती !

दोस्तो जैसा की आप जानते है, की भारत और वेस्ट इंडीज के बीच टी20 का जबरदस्त मुकाबला शुरू हो चुका है। दोस्तो इसके पहले भारत और वेस्ट इंडीज के बीच वनडे सीरीज खेली गई थी। जो की भारतीय टीम ने 3.0 से शानदार तरीके से अपने नाम की। और अब टी20 सीरीज का पहला मुकाबला जो की कोलकाता के ईडन गार्डन में 16 फरवरी बुधवार को संपन्न हुआ। दोस्तो इस मैच की खास बात ये है, की इस मैच में 21 साल के युवा स्पिनर रवि बिश्नोई अपना डेब्यू करने जा रहे है। और बाउंड्री पर फील्डिंग के दौरान इस नौजवान खिलाड़ी के हाथो एक गलती हो गई।

आइए दोस्तो आपको बताते है, की आखिर ऐसा क्या हुआ? दरअसल दोस्तो जब वेस्ट इंडीज की पारी के छठे ओवर में निकोलस पूरन और काईल मेयर्स की जोड़ी काफी धमाकेदार तरीके से मैच को संभाल रही थी। और ये ओवर की जिम्मेदारी भारतीय टीम के गेंदबाज चहल को सौंपी गई थी।

लेकिन जैसे ही चहल ने अपने ओवर की पहले गेंद डाली, निकोलस पूरन ने पहली ही गेंद में लेग ऑफ की तरफ जोरदार शॉट लगाया, और बॉल सीधे बाउंड्री के पास फील्डिंग कर रहे, रवि बिश्नोई के पास जा पहुंची। और रवि ने शानदार तरीके से उछाल मारकर गेंद को कैच कर लिया।

दोस्तो रवि ने कैच तो किया, लेकिन इस चक्कर में वे बाउंड्री की दूरी का अंदाजा लगाने में सफल नहीं हो पाए। जिसके चलते उनका पैर बाउंड्री में लगी रोप में टच हो गया। और जब अंपायर ने इस घटना का रिव्यू देखा तब उन्होंने अपना आउट वाला फैसला बदलते हुए, इस शॉट को छक्का करार दिया। हालाकि इसके बाद ओवर की पांचवी गेंद पर चहल ने निकोलस को एलबीडब्ल्यू आउट करवा दिया, और उन्हे अपनी पवेलियन की ओर रवाना किया।

और मैच में जानदार जोड़ी को अलग किया। आपको बता दे, की जैसे ही निकोलस का विकेट गिरा चहल और रवि बिश्नोई दोनो हंसते हुए दिखाई दिए। और उनका उत्साह बढ़ाने के लिए चहल ने युवा गेंदबाज के सर पर हाथ फेरा। और अगर हम मैच की तरफ नजर डाले, टी20 सीरीज का पहला मुकाबला भारतीय टीम के शानदार तरीके से अपने पाले के किया। और धमेकदार तरीके से इस सीरीज में 1.0 से आगे बढ़ रही है।