इस शख्श के कहने पर छोड़ी विराट कोहली ने कप्तानी !

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कल 16 सितंबर को पूरे देशवासियों को चलाते हुए अपनी कप्तानी छोड़ने का फैसला किया। इस बात की जानकारी उन्होंने खुद अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर दी थी।

मीडिया अकाउंट पर पोस्ट शेयर करते हुए एक लंबा चौड़ा मैसेज भी लिखा जिसमें उन्होंने ऐलान किया कि यूएई में अक्टूबर में शुरू होने वाला T20 वर्ल्ड कप के बाद वह T20 फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ देंगे। विराट कोहली के इस मैसेज के बाद पूरे देश में हड़कंप मच गया और लोग स्तब्ध रह गए कि अचानक उन्होंने यह फैसला कैसे कर लिया।

हालांकि विराट कोहली ने यह बात साफ कर दी कि अगले महीने शुरू होने वाले T20 वर्ल्ड कप में हुए ही भारतीय टीम की कप्तानी संभालेंगे।

विराट कोहली अब तक 45 मैचों में भारतीय टीम के कप्तान रहे हैं जिसमें 29 मैच में जीत दर्ज की जबकि 14 मैच में हार का सामना करना पड़ा है। T20 में विराट कोहली ने 48 की औसत से 1502 रन बनाए हैं।

विराट कोहली ने अपने इस फैसले की जानकारी देते हुए लिखा कि “मैं भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए काफी भाग्यशाली रहा कि मुझे इस टीम की कप्तानी करने का मौका मिला।

मैं सभी लोगों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं जिन्होंने इस सफर में मेरा साथ दिया। मैं आप लोगों में बिना यह नहीं कर सकता था। सभी खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ, सिलेक्शन कमिटी, कोच और सभी भारतीय जिन्होंने मेरी जीत की कामना की।

विराट कोहली ने आगे कहा कि वह पिछले 8-9 सालों से क्रिकेट खेल रहे हैं जिससे उन पर है काफी वर्क लोड रहा है। इसके साथ ही 5-6 सालों से तीनों फॉर्मेट की कप्तानी भी की है।

अब मुझे खुद को थोड़ा स्पेस देने की जरूरत है ताकि मैं टेस्ट और वनडे के लिए खुद को तैयार कर सकूं और मैं अब T20 में बतौर बल्लेबाज ही खेलूंगा।

विराट कोहली ने कहा कि मैंने यह फैसला काफी समय लेकर किया है और अपने काफी करीबी लोगों रवि भाई और रोहित से इस बारे में बातचीत की है। अक्टूबर में दुबई में होने वाले T20 वर्ल्ड कप के बाद में T20 के कप्तान पद से संयास ले लूंगा। इसके लिए मैंने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली से भी बात की है।