IPL 2022: मेगा ऑक्शन के खत्म होते ही ये खिलाड़ी बनेगा RCB का नया कप्तान, खुद निदेशक ने किया ऐलान !

दोस्तों अगर हम आईपीएल के इतिहास को उठाकर देखे, तो हमे आईपीएल में एक से बढ़कर एक धाकड़ खिलाड़ी देखने को मिले, जो बाद में काफी बड़े खिलाड़ी बने। दोस्तो हम बात करेंगे, दुनिया भर के खतरनाक बल्लेबाज खिलाड़ियों में शामिल विराट कोहली के बारे में, जिन्होंने पिछले कुछ सालों में दुनिया में अपनी अलग ही पहचान बनाई है। और इन्होंने आईपीएल में आरसीबी के साथ खेलकर अलग मुकाम हासिल किया है। हालाकि दोस्तो आईपीएल के पिछले सीजन के बाद ही विराट ने आरसीबी की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। और इसके बाद से ही आरसीबी की टीम अपने लिए एक बेहतरीन कप्तान ढूंढने में लगी हुई है।

और अब इसी बीच आरसीबी के क्रिकेट संचालन निदेशक माइक हेसन ने शनिवार को एक बड़ी बात कही, उन्होंने बताया, की आईपीएल के अगले सीजन की मेगा नीलामी संपन्न होने के बाद आरसीबी टीम अपने नए कप्तान के बारे में फैसला जाहिर करेगी। दोस्तो आपको बता दे, की फिलहाल आरसीबी ने आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में अपने टीम के लिए बहुत से दमदार खिलाड़ियों को अपने टीम के शामिल किया है। और इसी दौरान आरसीबी के क्रिकेट संचालन निदेशक माइक हेसन ने बताया, की आईपीएल की मेगा नीलामी के बाद आरसीबी टीम अपने नए कप्तान के बारे में सोचेगी।

वही आपको बताते चले, की मेगा नीलामी 12 फरवरी से शुरु हो चुकी है। जहां नीलामी के पहले दिन ही शनिवार को आरसीबी ने फॉफ डु प्लेसिस, दिनेश कार्तिक, जोश हेजलवुड, अनुज रावत और आकाश दीप को अपने पिछले साल के खिलाड़ियों हर्षल पटेल और वानिंदु हसरंगा को एक बार फिर से टीम में शामिल करने के लिए विचार बनाया।

इस दौरान हेसन ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के बीच बताया, की हमने अभी तक इसके बारे में किसी प्रकार की कोई बातचीत नहीं की है, क्योंकि हमारी टीम में 3 अविश्वशनीय नेता शामिल है। मैक्सवेल, विराट और फॉफ डू प्लेसिस और हम अपनी टीम के इन्ही लोगो से काफी खुश है। और इसके अलावा ही जोश हेजलवुड जैसे दिग्गज गेंदबाज भी मिले है, जिसकी वजह से हमे काफी खुशी है। अब हम नीलामी के बाद कप्तानी के बारे में अपना फैसला जाहिर करेंगे।

माइक हेसन ने हर्षल पटेल को वापस खरीदने पर प्रसन्नता व्यक्त की, जो 2021 के संस्करण में 32 विकेट के साथ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे और उन्होंने पिछले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत में टी20ई की शुरुआत की थी। बैंगलोर ने सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स के पिछले प्रयासों में 10.75 करोड़ की भारी राशि का सामना किया। उन्होंने बताया, की हम एक साथ एक टीम में रहकर काफी खुशकिस्मत है। और हमने इस साल अपने मूल को वापिस हासिल करने के लिए बहुत मेहनत की है।

हालाकि कुछ समय ऐसा था जब ये सब करना काफी मुश्किल था, लेकिन हम हर्षल को अपने साथ हासिल करने में काफी खुश है। मुझे लगता है कि हमने देखा सभी ऑलराउंडरों, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर से और हर्षल जैसे सिद्ध कलाकार के लिए 10.75 करोड़ प्राप्त करना एक अच्छी खरीदारी थी। हम उसे वापस पाकर वास्तव में खुश हैं। दोस्तो इसके अलावा हम आपको बता दे, की आरसीबी टीम ने अपनी टीम में श्रीलंका के खतरनाक खिलाड़ी वानिंदु हसरंगा को भी अपने साथ बड़ी कीमत चुकाकर टीम के शामिल किया है, जिस समय युजवेंद्र चहल मौजूद नहीं थे।

उस समय आरसीबी के माइक हेसन ने श्रीलंका के इस लेग स्पिन ऑलराउंडर के बारे में कुछ विशेष बाते बताई। जिन्हे राजस्थान रॉयल्स ने बाहर कर दिया है। वानिंदु के पक्ष में माइक हेसन ने बताया, की पिछले साल हमारे पास स्पिनर के तौर पर चहल और कुछ दूसरे खिलाड़ी मौजूद थे। वह हमे संतुलन देते है, और 5 से 8 के बीच कही भी बल्लेबाजी करने का हुनर बखूबी जानते है।

वह उस क्षेत्र में कुछ विशेष प्रकार की रणनीति जानते है। वह पावर प्ले, मध्य क्रम में भी धाकड़ गेंदबाजी करने में माहिर है। दोस्तो आपको बताते चले, की साल 2015 में आरसीबी टीम में कार्तिक ने एंट्री की थी, और इनके आने से आरसीबी टीम के हेसन काफी खुश है। इसके बारे में उन्होंने बताया, की हम अपनी टीम के मध्य क्रम में काफी प्रभावित हुए है। और डीके को भी काफी पसंद किया गया।

जो हमे मध्य क्रम के माध्यम का अच्छा खासा अनुभव दिलाता है। और अपनी दमदार गेंदबाजी से काफी कुछ नियंत्रण करने में भी सक्षम है। हमे ऐसे कुछ विशेष खिलाड़ियों के रूप में टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण खिलाड़ियों का साथ मिला है। दोस्तो आरसीबी को इस साल आईपीएल का खिताब जीतने की काफी चाह है। देखना है, की इस तरह के बेहतरीन खिलाड़ी टीम के शामिल करने के बाद आईपीएल में किस तरह का प्रदर्शन आरसीबी द्वारा देखने को मिलेगा।