RCB के पूर्व बल्लेबाज ने 114 गेंदों पर लगाया दोहरा शतक, सिर्फ बाउंड्री से बनाए 160 रन

वर्तमान समय में क्रिकेट का करेज दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है जहां कुछ सालों पहले तक यह खेल कुछ देशों में ही खेला जाता था वहीं आज काफी नए देश भी क्रिकेट में अपना रुझान दिखा रहे हैं। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में घरेलू क्रिकेट के दौरान आरसीबी के पूर्व खिलाड़ी और ऑस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय टीम से भी खेलने वाले ट्रेविस हेड ने 114 गेंदों पर दोहरा शतक ठोक दिया।

गौरतलब है कि ट्रेविस हेड काफी समय से ऑस्ट्रेलिया की टीम से बाहर चल रहे हैं उन्होंने 2018 के बाद से सीमित और क्रिकेट नहीं खेला है वहीं अब दोहरा शतक लगाने के बाद चयनकर्ताओं की नजर उन पर जा टिकी है। हेड ने साउथ ऑस्ट्रेलिया की तरफ से खेलते हुए क्वींसलैंड के खिलाफ बेहतरीन बल्लेबाजी की और गेंदबाजों की हालत खराब कर दी।

हेड ने इस पारी के दौरान 160 रन चौके तथा छक्कों की मदद से ही बना डाले। उन्होंने मात्र 114 गेंदों पर दोहरा शतक पूरा कर लिया वही पूरी टीम ने 391 रन बनाए। बारिश के कारण यह मैच 48 ओवर का कर दिया गया था। पूरी पारी में हेड 127 गेंदों पर 230 रन बनाने में सफल रहे। बाउंड्री से इतने रन बनाना किसी करिश्मा से कम नहीं माना जा रहा।

आईपीएल में आरसीबी की ओर से खेल चुके हैं क्रिकेट

आपको बता दें कि ट्रेविस हेड 2016 और 2017 में आरसीबी की ओर से खेल चुके हैं। हालांकि उनका आईपीएल करियर ज्यादा अच्छा नहीं रहा था। जिसके बदौलत उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था। 2018 के बाद से उन्होंने आस्ट्रेलिया की ओर से भी कोई मैच नहीं खेला लेकिन अब आने वाले समय में उनकी वापसी की संभावना काफी बढ़ गई है। इस बार आईपीएल में भी वह खेलते हुए नजर नहीं आए। उन्हें आईपीएल की किसी भी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा था।