IPL 2022: RCB की पूरी टीम बनकर हुई तैयार, मेगा ऑक्शन में इन 19 खिलाड़ियों को खरीद कर जोड़ा अपने साथ !

दोस्तो जैसा की आप जानते है, की आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्शन रखा गया था। जिसमे टीमों ने खिलाड़ियों को खरीद कर मेगा ऑक्शन का समापन कर दिया है। और इसी समापन के साथ अब आईपीएल की सभी टीमें अपने अपने खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतरने तैयार है। दोस्तो इन टीमों में से एक टीम आरसीबी भी है। जो अपने सभी चुने हुए खिलाड़ियों के साथ पूरी तरह तैयार है। लेकिन दोस्तो आपको बताते चले, की इस बार हमे इस टीम में बहुत से बदलाव नजर आए है।

दोस्तो जब रिटेंशन प्रक्रिया चल रही थी, इस दौरान इस टीम ने अपने रिटेन खिलाड़ियों में विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और मोहम्मद सिराज को पहले ही रिटेन कर लिया था। लेकिन इस बार मेगा ऑक्शन में एक बार फिर से टीम ने उन खिलाड़ियों को शामिल किया है, जो पहले भी टीम के साथ हमे दिखाई दे चुके है।

इतना ही नहीं बल्कि इस बार हमे इस टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ी भी देखने मिले, जिन खिलाड़ियों को उनकी टीमों ने रिलीज कर दिया था। इन खिलाड़ियों को इस बार आरसीबी ने अपने पलड़े में किया है। हालाकि अभी तक इस बात का खुलासा नहीं किया गया है, की इस बार टीम की कप्तानी किस खिलाड़ी के हाथो में होगी। लेकिन इस दौरान टीम में ऐसे कुछ खिलाड़ी शामिल हुए है।

जो कप्तानी के अच्छे दावेदार साबित हो सकते है। हालाकि टीम मैनेजमेंट की तरफ से अभी तक कप्तानी को लेकर कोई इशारा नही किया गया। लेकिन ऐसा कहा रहा है, की जल्द ही टीम अपने कप्तान का फैसला कर लेगी। दोस्तो अब आपको इस टीम के उन खिलाड़ियों के बारे में जानने की इच्छा हो रही होगी, जिसे टीम ने इस बार भारी रकम देकर खरीदा है। तो आज हम आपको इस टीम के सभी खिलाड़ियों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। लेकिन उसके पहले आपको उन खिलाड़ियों से मिलवाने का रहे है, जिन्हे टीम ने रिटेन किया था।


आरसीबी के रिटेन प्लेयर्स
विरट कोहली : 15 करोड़
ग्लेन मैक्सवेल : 11 करोड़
मोहम्मद सिराज : 7 करोड़

दोस्तो ये है, वे खिलाड़ी जिन्हे टीम ने भारी भरकम रकम देकर रिटेन कर लिया था। अब आगे आपको बताएंगे, की मेगा नीलामी के दौरान टीम ने किन खिलाड़ियों को कितनी रकम देकर अपने साथ शामिल किया है।


ये रही आरसीबी की टीम
फाफ डू प्लेसिस : 7 करोड़
वनिंदु हसरंगा : 10.75 करोड़
हर्षल पटेल : 10.75 करोड़
दिनेश कार्तिक : 5.50 करोड़
जोश हेजलवुड : 7.75 करोड़
शाहबाज अहमद : 2.40 करोड़
अनुज रावत : 3.40 करोड़
आकाश दीप : 20 लाख
कर्ण शर्मा : 50 लाख
महिपाल लोमरोर : 95 लाख
फिन ऐलन : 80 लाख
शेरफेन रदरफोर्ड : 1 करोड़
जेसन बेहरेनडॉर्फ : 75 लाख
सिद्धार्थ कौल : 75 लाख
सुयश प्रभुदेसाई : 30 लाख
लवनीथ सिसोदिया : 20 लाख
मिलिंद : 25 लाख
अनीश्वर गौतम : 20 लाख
डेविड विली : 2 करोड़

दोस्तो ये है, आरसीबी की इस बार की पूरी टीम जिसे आरसीबी ने मेगा नीलामी में अपने नाम किया है। दोस्तो इन नामों में हमे बहुत से खिलाड़ी ऐसे दिखे है। जो पहले दुसरे टीमों के लिए खेल चुके है। इस बार इस टीम ने बहुत से बदलाव किए हैं लेकिन हमे देखना ये है, की इस बार आरसीबी टीम की रणनीति मैदान में काम आयेगी या नहीं।