IPL 2022 में विराट कोहली की जगह, RCB इस भारतीय खिलाड़ी को बनाएगी टीम का कप्तान !

क्रिकेट का ये समय टी 20 वर्ल्ड कप का है। लेकिन इसके बावजूद आईपीएल के अगले सीजन की चर्चाएं काफी तेज़ी से हो रही है। बता दे साल 2022 में आईपीएल का मेगा ऑक्शन होगा। जिसमे हमे आईपीएल टीमों में कई तरह के बदलाव देखने को मिल सकते है। और साथ ही बहुत से नए खिलाड़ी भी देखने को मिलेंगे। और ये बात भी तय हो चुकी है।

की आईपीएल 2022 में 8 नही बल्कि 10 टीमें आपस में टकराएगी। जी हां, आईपीएल के अगले सीजन के लिए लखनऊ और अहमदाबाद भी आईपीएल का हिस्सा बनेगी। आईपीएल में अब बहुत से खिलाड़ी टीमों का हिस्सा बनेंगे। तो वही आरसीबी में ये बात तय हो चुकी है। क्योंकि विराट ने ये बात पहले ही तय कर दी है, की अगले सीजन में वो आरसीबी का हिस्सा नहीं रहेंगे।

और इसी के चलते फैंस को आरसीबी में नया कप्तान भी देखने को मिलेगा। ऐसे में दर्शको को आईपीएल के नीलामी में आने वाले नामो का इंतजार है। विराट ने पहले ही इस बात को साफ कर दिया था। की अगले सीजन में आरसीबी की कप्तानी छोड़ रहे है। ऐसे में आरसीबी में विराट की जगह दिल्ली कैपिटल के पूर्व कप्तान श्रेयस अय्यर का नाम सामने आ रहा है।

क्योंकि श्रेयस भी दिल्ली कैपिटल को छोड़ने का फैसला कर चुके है। और अब वो नीलामी में अपना नाम देगे। ऐसे में आरसीबी उनको अपना नया कप्तान बनाना पसंद करेगी। क्योंकि उन्हे एक सफल खिलाड़ी की जरूरत है। जो की श्रेयस अय्यर है। दिल्ली की टीम ने इस युवा कप्तान के नेतृत्व में आईपीएल 2020 के फाइनल तक खेला हैं। श्रेयस अय्यर के नेतृत्व में दिल्ली की युवा टीम काफी सफल रही थी। हालांकि उनको चोट लगने के बाद दिल्ली कैपिटल ने कप्तानी से हटाकर ऋषभ पंत को कप्तान बनाया।

पंत के कप्तानी भी दिल्ली के टीम ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया और क्वालीफायर तक का सफ़र तय किया। बता दे, की विराट ने पहले ही यह बात तय कर दी थी। की आरसीबी की कप्तानी का ये उनका आखरी साल है। लेकिन विराट यह जरूर चाह रहे थे। की आखरी कप्तानी के चलते उन्हें आईपीएल की इस साल की ट्रॉफी हासिल हो जाए। पर ऐसा हो नहीं पाया।

बता दे, की पिछले 7 सालो से विराट आरसीबी के कप्तान है। लेकिन इतने सालो के एक बार उनकी टीम ने उनके रहते, आईपीएल की ट्रॉफी नही जीती। इसके बावजूद उन्होंने 2016 के फाइनल तक पहुंचने का लंबा सफर तो तय कर लिया था। लेकिन हैदराबाद ने उन्हे ट्रॉफी नही जीतने दी। और आरसीबी एक बार ट्रॉफी लेने में नाकाम साबित हुई। अब अगले सीजन में खिलाड़ी और उनकी टीम कैसा प्रदर्शन करेगी। ये तो देखने पर ही पता चलेगा।