धवन को बाहर करने की वजह आई सामने, चयनकर्ता ने खुद किया खुलासा

जब भारतीय टीम ने आईसीसी टी 20 विश्व कप के लिए बुधवार को घोषणा की, तो शिखर धवन का नाम शामिल नहीं था। बहुत से लोग आश्चर्यचकित थे। धवन अपनी पत्नी आयशा मुखर्जी से अलग हो गए हैं। इस बीच, उन्हें टीम से भी झटका लगा है।

अनुभवी सलामीकार विश्व कप से बाहर है, और इसके पीछे की वजह को उजागर मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा के जिम्मे है। शीर्ष क्रम के बल्लेबाज शिखर धवन सबसे बड़े नामों में से एक है कि भारतीय चयनकर्ताओं ने आगामी टी 20 विश्व कप के लिए अनदेखा किया है।

हालांकि, चेतन शर्मा ने स्वीकार किया है कि धवन सीमित ओवरों का एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा है, लेकिन समय की आवश्यकता के अनुसार अन्य युवा खिलाड़ियों की वजह से धवन को आराम दिया गया है। जुलाई में श्रीलंका में एक सीमित ओवर श्रृंखला में धवन ने भारत टीम की अगुआई किया था।

चेतन ने कहा, “शिखर धवन हमारे लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण खिलाड़ी है, वह श्रीलंका में कप्तान थे। चर्चा क्या थी कि मैं इसके बारे में खुलासा नहीं कर सकता। वह एक सदस्य है और वह लूप में था। लेकिन समय की जरूरत थी की अन्य खिलाडी को एक मौका देकर धवन को आराम दिया जाये, अन्यथा वह एक डीयूसी खिलाड़ी है और वह बहुत जल्द वापस आ जाएगा। “

प्रबंधन ने केएल राहुल, रोहित शर्मा और किशन को तीन सलामी बल्लेबाजों के रूप में चुना है। चेतन ने कहा, “हमारे पास तीन सलामी बल्लेबाज हैं। रोहित शर्मा, केएल राहुल और इशान किशन। इशान भी मध्य क्रम में फिट हो सकता है। इसलिए, किशन हमें बहुत सारे विकल्प दे रहे हैं। अगर हमें जरुरत पड़ेगी तो वो ओपनिंग भी कर सकते है।