जो रुट के बाद ये खिलाड़ी बनेगा इंग्लैंड टेस्ट टीम का कप्तान, रिकी पोंटिंग ने की बड़ी भविष्यवाणी !

दोस्तों इन दिनो क्रिकेट टीमों में काफी उथल पुथल देखने को मिल रही है। जहां सभी टीमों की कप्तानी को लेकर कई प्रकार के सवाल सामने आ रहे है, वही ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का कहना है, की बेन स्टोक्स ही इंग्लैंड के अगले टेस्ट कप्तान होगे।

क्योंकि उन्हें लगता है, की बेन स्टोक्स पर कप्तानी की जिम्मेदारी आ जाने से उनके खेल में कई प्रकार के बदलाव देखने मिल सकते है। वही टीम के फिलहाल के कप्तान जो रूट को लेकर भी कई प्रकार के सवाल सुनने में आ रहे है। की क्या कप्तानी में बदलाव लाने से फिर से टेस्ट टीम में मजबूती आ सकती है।

इसी दौरान रिकी पोंटिंग ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से बातचीत के दौरान बताया, की की बेन स्टोक्स ही एकमात्र ऐसे खिलाड़ी है, जो टेस्ट टीम की कप्तानी संभाल सकते है। क्योंकि मेरे हिसाब से अगर उन्हे टेस्ट टीम की कप्तानी सौप दी गई, तो आगे जाकर वाकई में वह एक खिलाड़ी के तौर पर निखरेगे। और साथ ही थोड़ी अधिक जिम्मेदारी के चलते वह काफी दमदार खिलाड़ी के रूप में सभी के सामने आयेगे।

पिछला इतिहास बताता है कि इयान बॉथम और एंड्रयू फ्लिंटॉफ जैसे हरफनमौला खिलाड़ी, जिन्होंने इस रोल में जद्दोजहद करने के बाद कप्तानी छोड़ दी। और रिकी पोंटिंग के मुताबिक इंग्लैंड टेस्ट टीम का कप्तान बेन स्टोक्स को बनाए जाने के बाद हमे टीम के काफी कुछ बदलाव देखने को मिलेगे।

क्योंकि बेन स्टोक्स जब चोटिल थे, इसके बाद भी उन्होंने पहली पारी में खतरनाक 66 रनो का लक्ष्य हासिल किया था। इसके अलावा रिकी पोंटिंग ने जो रूट को ये भी कहा, की एशेज सीरीज के बाद उनका टेस्ट कप्तान बने रहना काफी मुश्किल सबित होने वाला है।

उनको अपनी कप्तानी के आखरी दिनो और रूट जिस तरह से फिलहाल प्रदर्शन कर रहे है, उसमे उन्हे काफी कुछ एक जैसा नजर आ रहा है। रिकी पोंटिंग ने बताया, की मुझे लगता है, की एशेज सीरीज के बाद मुझे नही लगता की वह आगे भी कप्तान बने रहेंगे।

यहां तक कि अगर मैं अपने ही कैरियर को देखूं तो मैने कुछ लंबे सालो तक खेला है, और कप्तानी भी की, जो मुझे वास्तव में करनी चाहिए थी। खैर दोस्तो इंग्लैंड का अगला कप्तान कौन बनेगा, इसका इंतजार सभी लोग कर रहे है। लेकिन देखना ये है, की आखिर किस खिलाड़ी को कप्तान बनने का सौभाग्य प्राप्त होता है।