वीडियो : ‘तुम कप्तान तो अच्छे हो, लेकिन बहुत मतलबी हो’, ऋषभ पंत ने अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर पर कसा तंज

दोस्तों जैसा की आप जानते है, की दक्षिण अफ्रीका में खेले जाने वाली टेस्ट सीरीज में दक्षिण अफ्रीका काफी मजबूत स्थिति में चल रही है। और दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए मात्र 122 रनो की दरकार है। और भारतीय टीम को 8 विकेट की जरूरत है। बता दे, की दोनो टीम के बीच का ये खेल तीसरे दिन काफी रोमांचक नजारा देखने मिला।

दोनो टीमों के बीच हमे काफी बहसबाजी देखने को मिली। जिसमे से भारत के विकेटकेपर रिषभ पंत ने इसके काफी मजे उठाए। बता दे, की मैच के दूसरे दिन तक दक्षिण अफ्रीका ने केवल 2 विकेट ही गवाए थे। और इस दौरान जब विकेटकीपर बल्लेबाज केविन पीटरसन और भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर आउट होते हुए पवेलियन लौटे तब काफी रोमांचक नजारा हमारे सामने आया।

जब केविन आउट हुए तब क्रीज के दूसरे छोर पर खड़े कप्तान डीन एल्गर से उन्होंने डीआरएस लेने का फैसला किया, लेकिन उनका ये फैसला काम कर पाता उसके पहले ही डीआरएस लेने का समय समाप्त हो चुका था। और इस बात का फायदा ऋषभ पंत ने भरपूर तरीके से उठाया। और इसी दौरान पंत ने एल्गर पर कमेंट किया।

पंत में एल्गर ले किए कहा, की वे काफी जबरदस्त खिलाड़ी है। लेकिन वह मात्र अपने बारे में सोचते है। दक्षिण अफ्रीका के दूसरी पारी के 28 ओवर में रविचंद्ररन अश्विन के गेंद पर अफ्रीकी बल्लेबाज पीटरसन ने फ्लिप शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन बॉल सीधे पीटरसन के पैड से टकराई, इस पर भारतीय खिलाड़ियों ने अपील की और अम्पायर ने बल्लेबाज को आउट करार दे दिया।

लेकिन पीटरसन ने डीआरएस के लिए दूसरे छोड़ पर खड़े एल्गर से चर्चा कर रहे थे और जब तक दोनो किसी नतीजे पर पहुंचते डीआरएस का समय खत्म हो चुका था। और जब केविन पीटरसन आउट होकर पवेलियन जा रहे थे, उसी दौरान रिषभ पंत ने एल्गर पर कमेंट करते हुए कहा की वो कप्तान तो काफी जबरदस्त है। लेकिन सिर्फ अपने बारे में ही सोचता है। और आपको बता दे की पंत ने ये कॉमेंट डीआरएस लेने में देर हो जाने की वजह से कसा था।

आपको बता दे, की तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका 2 विकेट के नुकसान पर 118 रनो तक पहुंच गई थी। और फिलहाल कप्तान डीन एल्गर 46 और वैन डर डूसेन 11 रनो पर क्रीज पर मौजूद है। और इसी दौरान मार्कर 36 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। बताते चले, की तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के मात्र 2 विकेट ही अपने खाते में डाले है।

पहले टेस्ट मैच में शानदार जीत के बाद दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम काफी कमजोर स्थिति में थी। और फिलहाल भारत को इस मैच में जीतने के लिए 8 विकेट अपने खाते में और डालने पड़ेंगे।