इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे दिन मैच में विवाद में फंसे ऋषभ पंत मलान को अवैध तरीके से आउट करने के लगे आरोप !

जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है जिसमें भारत की शुरुआत बेहद खराब रही थी और वह 78 रन पर ऑल आउट हो गई थी जिसके बाद इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी की अच्छी शुरुआत करते हुए एक अच्छा खासा इसको और भारत के सामने खड़ा कर दिया है।

लेकिन विकेटकीपर ऋषभ पंत तीसरे टेस्ट मैच में चर्चा का विषय बने हुए हैं। भारतीय टीम के गेंदबाज लगातार दूसरे दिन भी कुछ अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए और रनों पर रन लुटाए। दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 8 विकेट के खोने के साथ 423 रन बना लिए थे।

इसी बीच भारतीय टीम के 1 विकेट कीपर एक अलग ही विवाद में फंसते हुए नजर आ रहे हैं। आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे कि खेल के दूसरे दिन दूसरे सेशन में अंतिम गेंद पर उन्होंने इंग्लैंड के खिलाड़ी डेविड मिलान का कैच लपक लिया था इसके बाद अंपायर ने उन्हें सलाह भी दी थी।

अंपायर ने ऋषभ पंत को अपने दोस्तों पर लगी ऐप को हटाने के लिए कहा था लेकिन इस सब मत ने यह टाइप नहीं हटा की थी। जानकारी के मुताबिक ऋषभ पंत ने टेप लगाकर अपनी चौथी और पांचवी मिली को जोड़ रखा था। लेकिन यह क्रिकेट के नियमों के खिलाफ है।

इस घटना के बाद कमेंट्री कर रहे नासिर हुसैन और डेविड लॉयड ने इस मामले को लेकर खुलासा किया और हालात की समस्त जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आखिर क्यों मैच के अधिकारियों ने ऋषभ पंत को अपने हाथ में लगी टेप को हटाने के लिए कहा था। इस बात को लेकर हैरानी तो तब हुई जब कॉमेंटेटर लॉयड ने यह कह दिया था कि आउट हुए डेविड मिलान को क्रीज पर वापस लाना चाहिए।

कॉमेंटेटर ने कहा कि डेविड मिलान के आउट होने से पहले ऋषभ पंत को वैट हटाने के लिए कहा गया था लेकिन उन्होंने वह टेप नहीं हटाई यह नियमों के खिलाफ है