पाकिस्तानी विकेटकीपर ने किया कमाल बाउंड्री तक दौड़ कर लिया कैच

हाल ही में वेस्टइंडीज और पाकिस्तान की टेस्ट सीरीज चल रही है। स्टेज सीरीज में काफी रोमांच देखने को भी नजर आ रहा है। सीरीज के पहले मैच में वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान पर 1 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की थी जिससे वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम की काफी प्रशंसा की जा रही है।

पाकिस्तान को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा लेकिन पाकिस्तानी विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान ने काफी सुर्खियां बटोरी हैं। दरअसल मैच के दौरान विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान ने एक बेहद शानदार कैच लिया। लेकिन यह कैच भी पाकिस्तान को जीत दर्ज कराने में नाकाम रहा और पाकिस्तान यह मैच हार गई।

विकेटकीपर रिजवान ने इस तरह से लपका कैच

पाकिस्तानी विकेटकीपर रिजवान ने बेहद शानदार कैच लिया। वेस्टइंडीज टीम जब पाकिस्तान के द्वारा दिए गए लक्ष्य का पीछा कर रही थी उस समय वेस्टइंडीज बल्लेबाज वर्क इन ए फाइल लकी और हवा में शॉट खेला और मोहम्मद रिजवान पीछे की तरफ भागते हुए चले गए और गेंद इतनी हवा में थी कि विकेटकीपर भागते भागते बाउंड्री के पास पहुंच गए और कैच लपक लिया।

यह देख मैदान में उपस्थित सभी खिलाड़ी हैरान रह गए और साथी खिलाड़ियों ने विकेटकीपर को इस कैच के लिए बधाइयां दी

वेस्टइंडीज ने दर्ज की रोमांचक जीत

पाकिस्तानी टीम ने वेस्टइंडीज को 168 रनों का लक्ष्य दिया जिससे वेस्टइंडीज ने 9 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया और यह एक शानदार जीत रही। वेस्टइंडीज टीम टेस्ट में कमजोर मानी जाती है क्योंकि वेस्टइंडीज के खिलाड़ी टी20 और वनडे में शानदार प्रदर्शन करते हैं लेकिन टेस्ट में कमजोर रह जाते हैं पर इस मैच के बाद वेस्टइंडीज टीम की काफी प्रशंसा हो रही है।

वेस्टइंडीज ने इस मैच को जीतकर दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। इस मैच में वेस्टइंडीज के गेंदबाज जाडन सेल्स को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया उन्होंने इस मुकाबले में 8 विकेट हासिल किए।

दूसरा मैच 20 अगस्त को खेला जाएगा जिसमें दोनों टीम अपना बेहतरीन प्रदर्शन करने का प्रयास करेंगी।