विराट कोहली की खराब फॉर्म को लेकर रोहित शर्मा ने मारा ताना, जानिए कप्तान ने क्या-क्या कहा?

दोस्तो अगर हम क्रिकेट दुनिया में भारतीय टीम की बात करे, तो आज के समय भारतीय टीम क्रिकेट जगत की सबसे पसंदीदा टीमों के से एक है। जिसमें हमे आज तक धाकड़ खिलाड़ी देखने को मिले। वही अगर हम बात करे, भारतीय टीम के कप्तान की तो आज तक हमे एक से बढ़कर एक खिलाड़ी देखने को मिले जिन्होंने अपनी कप्तानी की दम पर भारतीय टीम का नाम ऊंचा किया। इन्ही में से एक भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी और कप्तान विराट कोहली भी है। जो अपने समय के सबसे दमदार खिलाड़ियों में से एक है। लेकिन दोस्तो अगर हम विराट के पिछले कुछ सालों की बात करे, तो हमने मैदान में विराट को काफी संघर्ष करते हुए देखा है। हाल ही के समय में विराट अपने पुरानी फॉर्म से लापता हो चुके है।

अगर कोहली के पिछले इंटरनेशनल शतक की बात करे, तो करीब दो साल पहले विराट में अपना आखरी शतक लगाया था, जिसके बाद से विराट अभी तक अपनी उसी फॉर्म की तलाश कर रहे है। और फिलहाल समय ये है, की विराट के बल्ले से शतक तो बहुत दूर की बात है, हमे ज्यादा रन भी नसीब नही हो रहे है। हाल ही की बात करे, तो वेस्ट इंडीज के खिलाड़ी हुई 3 मैचों की घरेलू श्रृंखला में विराट का बल्ला एक दम शांत नजर आया। उनके रनो की बात करे, तो उन्होंने 3 मैचों की इस सीरीज में मात्र 26 रनो की साझेदारी की।

जहां पहले मैच में उन्होंने मात्र 8 और दूसरे में सिर्फ 18 रन बनाए, और तीसरे मैच में 0 में पवेलियन जाते हुए दिखाई दिए थे। जहां एक तरफ विराट की फॉर्म खराब हुई, वही दूसरी ओर क्रिकेट के कुछ विशेषज्ञों ने उन्हें ज्ञान बांटना शुरू कर दिया, और अब प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी विराट के फॉर्म को लेकर कई तरह के सवाल खड़े होने लगे है। वही प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों ने जब विराट की फॉर्म के बारे में रोहित से पूछा तो उन्होंने बताया, की क्या विराट को कॉन्फिडेंस की जरूरत है।

आप क्या बात कर रहे है, हमे विराट की फॉर्म को लेकर कोई चिंता नहीं है। क्रिकेट में शतक बनाना जरूरी नहीं है। हाल ही में उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों में 2 पचास रनो की साझेदारी की थी। और इस हिसाब से मुझे नही लगता की उन्हें किसी कॉन्फिडेंस की जरूरत है, टीम मैनेजमेंट भी उनके फॉर्म को लेकर किसी प्रकार की चिंता नही कर रही। क्योंकि एक खिलाड़ी होने के नाते हमे बखूबी पता है, की हमे किस चीज पर ध्यान देने की जरूरत है।

वही अगर हम इसके पहले की बात करे, तो टी20 वर्ल्ड कप के समय जब विराट से रोहित के फॉर्म को लेकर सवाल पूछे गए, तब विराट ने कहा, की क्या आप रोहित को टी20 वर्ल्ड कप टीम से बाहर कर देगे, यह जानने के बाद की उन्होंने हमारे लिए किस तरह का प्रदर्शन किया, अगर ऐसा हुआ तो यह काफी आश्चर्यचकित होगा।

दोस्तो फिलहाल विराट कोहली अपने फॉर्म को लेकर काफी परेशान है। क्योंकि पिछले कुछ समय से मैदान में हमे उनका आक्रामक रूप देखने को नहीं मिला। और इसी के चलते अब विराट के फैंस चाहते है, की जल्द ही विराट अपनी पुरानी फॉर्म में वापसी करे।