विश्व रैंकिंग में 54th रैंक से पंहुचा 5th स्थान पे, ये भारतीय बल्लेबाज़

भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला कल से ओवल के मैदान में शुरू होना वाला है । जिसको लेकर दोनों ही टीम ने अपनी पूरी तैयारी कर ली हैं ।

चौथे टेस्ट मैच से पहले आईसीसी ने ताजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग जारी की है जिसमें रोहित शर्मा विराट कोहली से आगे निकल गए है । इसके अलावा जो रूट अब दुनिया के नंबर 1 टेस्ट बल्लेबाज बन गए हैं ।

पिछले कुछ सालों में आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में सबसे बड़ा उछाल भारतीय सलमी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने मारा है । आपको बता दे जब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2019 में शुरू हुआ था तब रोहित शर्मा की टेस्ट में बल्लेबाजी रैंकिंग 45 थी मगर आज के समय वह दुनिया के 5वे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है ।

इसके अलावा दूसरे भारतीय खिलाड़ियों की बात करे तो ताजा समय में विराट कोहली बुरे फॉर्म से गुजर रहे हैं जिसके चलते उनके रैंकिंग में लगातार गिरावट देखी गई है। विराट कोहली अब शीष 5 से बाहर आ गए हैं । उनके अलावा चेतेश्वर पुजारा भी शीष 10 रैंकिंग से बाहर आ गए हैं ।

वहीं अगर टॉप 5 में मौजूद दूसरे खिलाड़ियों की बात करे तो सीरीज में शानदार फॉर्म में चल रहे जो रूट ने कीवी कप्तान केन विलियमसन को पछाड़कर नंबर 1 की रैंकिंग हासिल कर ली है । ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और मर्नस लंचाग्ने तीसरे और चौथे स्थान पर मौजूद हैं ।