रोहित शर्मा के विकेट पर पूरे देश में मचा बवाल, फैंस ने कहा यह कैसा निर्णय

भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में फिलहाल तीसरा टेस्ट मैच हेडिंग्ले में खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय टीम पहले खेलते हुए पिछडी हुई नजर आ रही है। भारतीय टीम ने पहले हुए पहली पारी में 78 रन बनाए। इसके बाद इंग्लैंड ने बल्लेबाजी करते हुए बेहतरीन प्रदर्शन किया और इस मैच में बढ़त हासिल की।

हाल ही में तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद भारत ने दूसरी पारी में 215 रन बना लिए थे जबकि मात्र 2 विकेट गांवए। लेकिन इसके बावजूद भी भारतीय टीम इंग्लैंड से 139 रन पीछे चल रही है। इस मैच में भारतीय टीम की वापसी कहीं भी नजर नहीं आ रही थी लेकिन दूसरी पारी में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए भारत ने एक बार फिर से मैच में अपनी पकड़ मजबूत की है।

रोहित शर्मा के विकेट पर मचा बवाल

भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा फिलहाल शानदार प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं लेकिन हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 59 रन बनाए। इसके बाद रोहित शर्मा के साथ में जो हुआ उसे देख कर वहां देख रहे दर्शकों में और पूरे हिंदुस्तान में बवाल मच गया। दरअसल हुआ यह कि रोहित शर्मा एंपायर के गलत फैसले का शिकार हो गए।

रोहित शर्मा को एंपायर ने गलत तरीके से आउट दिया जब रिव्यू में देखा गया कि गेंद विकेटों में नहीं जा रही थी इसके बावजूद एंपायर के इस निर्णय की वजह से उन्हें वापस पवेलियन लौटना पड़ा। थर्ड अंपायर सॉफ्ट डिस्मिसल के आधार पर रोहित शर्मा को आउट करार दिया।

जब दशकों ने रोहित शर्मा के विकेट का रिव्यू और डीआरएस देखा तो हंगामा खड़ा कर दिया सोशल मीडिया पर अलग अलग तरीके के कमैंट्स आने लगे हैं। जिनमें बताया जा रहा है कि रोहित शर्मा गलत निर्णय का शिकार हुए हैं। रोहित शर्मा के आउट होने के बाद चेतेश्वर पुजारा ने भारतीय टीम की कमान संभाली और अभी भी नॉट आउट क्रीज पर खड़े हुए हैं। चेतेश्वर पुजारा भारतीय टेस्ट टीम की रीड की हड्डी कहलाते हैं और जब तक वह मैदान पर टिके हुए हैं भारतीय टीम हार का सामना नहीं करेगी।