T20 WC के लिए रॉस टेलर को न्यूजीलैंड टीम में नहीं मिली जगह, तो दूसरे देश की टीम के साथ जुड़े !

रॉस टेलर जो की एक बहुत अच्छे और शानदार बल्लेबाज खिलाड़ी है। दोस्तों हाल ही में खबर सामने आई है। की रॉस टेलर जैसे दिग्गज खिलाड़ी को न्यूजीलैंड की टीम में शामिल नही किया जाएगा। और रॉस टेलर अब खुद को किसी और टीम के साथ जुड़ने जा रहे है। दोस्तों वैसे तो क्रिकेट की दुनिया में हमे रोज ही नई नई खबरे जानने मिलती रहती है।

जिनको जानकर हमे क्रिकेट दुनिया के बारे में बहुत कुछ जानने मिलता है। और दर्शक इन खबरों को जानकर बहुत खुश होते है। आगे बात करते है, अब रॉस टेलर के इतिहास के बारे में और उनके टीम से बाहर होने की वजह क्या है? दरअसल आपको बता दे, की रॉस टेलर ने अभी तक 102 टी20 अंतराष्ट्रीय मुकाबले और 108 टेस्ट मैच और 223 वनडे मैचों में अपनी भूमिका निभा चुके है। और ज्यादातर मैचों में इनकी बल्लेबाजी साफ तौर पर देखी जा सकती है।

इनके बारे में खबरे सामने आ रही है, की उन्हे न्यूजीलैंड टीम के साथ जुड़ने का अवसर खो दिया है। अब रॉस टेलर पपुआ न्यू गिनी टीम के साथ जुड़कर मैदान में अपना हुनर दिखाएंगे। और साथ ही उनके बल्लेबाजी से पपुआ न्यू गिनी टीम को भी बहुत फायदा हो सकता है। आपको बता दे, की रॉस टेलर को टी20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड टीम के साथ शामिल नही किया गया। जिसके बाद टेलर अब नई टीम पपुआ न्यू गिनी के साथ जुड़कर मैदान में उतरेंगे। और दूसरी टीमों के साथ कंप्लीट करेगे। बताते चले, की पपुआ न्यू गिनी टीम इस वैश्विक टूर्नामेंट में पहली बार खेलने वाली है। और इस टीम का मेंटोर बनने का फैसला रॉस टेलर कर चुके है।

बता दे, की यूएई और ओमान की मेजबानी में 17 अक्टूबर से मतलब आज से ही इस टूर्नामेंट की शुरुवात होगी। आपको बता दे, की रॉस टेलर आखरी बार 2020 में एक छोटे से फॉर्मेट में नजर आए थे। जिसमे कीवी टीम ने न्यूजीलैंड की मजबानी की थी। बताते चले, की पीएनजी टीम को टेलर का ये अनुभव बहुत काम आ सकता है। आपको बता दे, की टेलर ने अपने करियर में अभी तक 102 टी20 मुकाबले खेले है। लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2014 और 2016 में वह नहीं खेल पाए थे। और टीम में अपनी जगह बनाने में अधूरे रह गए थे।

उसके बाद टेलर ने 2021 में पीएनजी टीम के लिए क्वालीफायर किया। और 2019 में अपने ग्रुप में सबसे ऊपर जगह बनाई। बताते चले, की असद वाला की कप्तानी वाली टीम पीएनजी टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप बी में अपना पहला मैच ओमान के खिलाफ खेलेगी। इस टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले ही पीएनजी टीम के कप्तान ने हमे बताया, की यह वास्तव में मेरे और मेरी टीम के सभी खिलाड़ियों के s लिए गर्व करने जैसा है।

हमे लंबे समय बाद टी20 वर्ल्ड कप में खेलने का मौका मिल रहा है। हमे पहले भी बहुत बार मौके मिले। और हम इतने करीब आकर भी शामिल नही हो पाए। लेकिन इस बार हम शामिल हुए और वर्ल्ड का पहला मैच खेलने जा रहे है। इस तरह से बोलते हुए पीएनजी टीम के कप्तान ने हमे अपनी टीम के बारे में बताया। और रॉस टेलर जो बहुत अच्छे बल्लेबाज खिलाड़ी है। इस टीम के साथ वो अपना कैसा प्रदर्शन करेगे। ये तो मैच के बाद ही बता पाएंगे।