IPL 2022 मेगा ऑक्शन से पहले, RCB के इस बड़े खिलाड़ी ने की संन्यास की घोषणा !

दोस्तों जैसा की आप सभी जानते है, की आईपीएल का अगला सीजन भूत जल्द शुरू होने वाला है। और उसके पहले होने वाले मेगा ऑक्शन की तारीखे भी सामने आ चुके है। जो 12 और 13 फरवरी को बंगलौर में होने वाला है। लेकिन दोस्तो खबरों के मुताबिक अचानक से आरसीबी के पूर्व खिलाड़ी रॉस टेलर ने आईपीएल की मेगा नीलामी के पहले ही क्रिकेट से सन्यास का एलान कर दिया है।

आपको बात दे, की न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज ने आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स, आरसीबी, दिल्ली कैपिटल, पुणे वॉरियर्स के साथ अपना प्रदर्शन दिखाया है। बता दे, की न्यूजीलैंड का ये धाकड़ मध्यक्रम का बल्लेबाज मैदान में अपनी समझदारी और आक्रामक बल्लेबाजी के लिए काफी चर्चित है। और रॉस टेलर लगातार 2008 से 2010 तक आरसीबी के साथ खेल चुके है। और अगर उनके प्रदर्शन की बात की जाए, तो बल्लेबाजी में उन्होंने आईपीएल 1 और 2 में धमाकेदार प्रदर्शन दिखाया है।

आरसीबी के खिलाड़ी टेलर ने 22 आईपीएल मैचों में 31 के अच्छे औसत से कुल 517 रन बनाए। कुल मिलाकर, रॉस टेलर ने 55 आईपीएल मैच खेले हैं और 1000 से अधिक रन बनाए हैं। दुर्भाग्य से, पिछले कुछ वर्षों से, दाएं हाथ का यह साहसी खिलाड़ी किसी न किसी कारण से आईपीएल टूर्नामेंट से दूर है। अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर न्यूजीलैंड के घरेलू सत्र के अंत में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे।

बता दे, की साल 2006 मार्च में नेपियर में वनडे सीरीज के शुरुवाती समय में अपनी भविष्य के बारे में बताते हुए, 37 साल के इस खिलाड़ी ने गुरुवार को इस बात की पुष्टि कर दी की बांग्लादेश के साथ होने वाले दो मैचों की टेस्ट सीरीज न्यूजीलैंड की तरफ से उनकी आखरी सीरीज होगी। और इस खिलाड़ी ने बताया, की दक्षिण अफ्रीका के बाद के टेस्ट मैच ये नही खेलेंगे। और फिर आगे जाकर गर्मियों में ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड के साथ 6 एकदिवसीय मैचों में भी शिरकत नही करेगे।

टेलर का अंतिम टेस्ट क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल में होगा और न्यूजीलैंड के किसी क्रिकेटर द्वारा खेले गए सबसे अधिक टेस्ट मैचों के लिए उन्हें डेनियल विटोरी के साथ जोड़कर उनकी उपस्थिति की संख्या 112 तक ले जाएगी। यह एक अद्भुत यात्रा रही है और जब तक मेरे पास है, मैं अपने देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए अविश्वसनीय रूप से भाग्यशाली महसूस करता हूं, टेलर ने एक बयान में कहा। खेल के कुछ महान खिलाड़ियों के साथ और उनके खिलाफ खेलना और रास्ते में इतनी सारी यादें और दोस्ती बनाना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। लेकिन सभी तरह की अच्छी चीजों का अंत होना तय है, और ये मेरे लिए सही समय है।

मैं अपने परिवार, दोस्तों और उन सभी को शुक्रिया कहना चाहता हूं, जिन्होंने मेरे इस मुकाम तक पहुंचने में मेरी इतनी मदद की। इस सीजन के बाद धन्यवाद के लिए और भी समय होगा, लेकिन अभी मैं सिर्फ मेरी सारी शक्ति और ध्यान गर्मी में होने वाले ब्लैक कैप्स की तैयारी में लगाना चाहता हूं।

आपको बता दे, की रॉस टेलर ऐसे खिलाड़ी है, जो क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट्स में 100 खेलो में हिस्सा लेने वाले पहले खिलाड़ी है। न्यूजीलैंड के साथ रिकॉर्ड्स की बारिश करने के साथ समाप्त हुआ। और अगर इनके रनो की बात करे, तो क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट में इनके कुल रन 18074 वही 445 अर्धशतक और 40 शतक भी इनके नाम है। जो की न्यूजीलैंड के किसी भी खिलाड़ी के लिए सबसे ज्यादा रन है। खैर दोस्तो अचानक से रॉस के इस फैसले से उनके फैंस काफी हैरान और निराश भी है।