रॉस टेलर ने किया संन्यास का ऐलान, न्यूज़ीलैंड के लिए इस दिन खेलेंगे अपना आख़िरी मैच

दोस्तो क्रिकेट की दुनिया में जो भी खिलाड़ी आता है, उनमें से कुछ खिलाड़ी अपने प्रदर्शन के दम पर काफी चर्चित होते है, और कई खिलाड़ी अच्छे से न खेलने के चलते बाहर हो जाते है, लेकिन दोस्तो ये बात तो तय है, की जो क्रिकेट में आता है, उसे जाना तो पड़ता ही है। और न्यूजीलैंड के दिग्गज खिलाड़ी रॉस टेलर भी अब जाने का विचार कर चुके है।

उन्होंने गुरुवार को ही इंटरनेशनल क्रिकेट से सन्यास का एलान किया। उन्होंने बताया, की घरेलू समर के बाद वह इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह देगे। और न्यूजीलैंड की तरफ से टेलर का आखरी मैच नीदरलैंड्स के खिलाड़ी 3 मैचों की वनडे सीरीज होने वाली है।

इससे पहले वे बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैच और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 वनडे मैचों का आगाज करेगे। वही वह अपने कैरियर का आखरी इंटरनेशनल मैच 4 अप्रैल को हैमिल्टन में खेलते नजर आयेगे। जहां पहले से ही रॉस अपनी पत्नी और 3 बच्चो के साथ रहते है।

रॉस टेलर ने बताया, की वह सेंट्रल स्टेग के लिए घरेलू क्रिकेट खेलना जारी रख सकते है। रॉस टेलर 9 जनवरी को अपने आखरी टेस्ट मैच जो की बांग्लादेश के खिलाफ है, क्रिस्टचर्च के हेगले ओवल में खेलेंगे। उन्होंने अपना सन्यास के बारे में बताया और कहा, की आज मैं घरेलू समर के खत्म होने के बाद अपने इंटरनेशनल कैरियर से सन्यास लेने का एलान कर रहा हूं।

बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैच और ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड के खिलाफ 6 वनडे मैचों को समाप्त करके मैं सन्यास ले लूंगा, 17 सालो तक खेल में आपके सपोर्ट के लिए धन्यवाद। अपने देश का प्रतिनिधित्व करना मेरे काफी गर्व की बात है, आगे उन्होंने बताया, की अब उनका सारा ध्यान आगे आने वाले मैचों में लगा हुआ है।

दोस्तो आपको इनके कैरियर के बारे में बताए, तो रॉस टेलर ने लगभग साल 2007 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। और 44.87 की शानदार औसत से 7584 टेस्ट रनो को अंजाम दिया। जिसमे उनके नाम 19 शतक भी शामिल है। वही 233 वनडे मैचों में इन्होंने 48.2 की औसत से 8581 रनो का आंकड़ा खड़ा किया है।

और इंटरनेशनल वनडे मैच में 21 शतक के मालिक है। वही अगर टी20 मैचों को देखा जाए, 102 टी20 मैचों में 1909 रन हासिल किए। वही इसी साल जून में रॉस टेलर ने भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी जीतने वाला स्कोर खड़ा किया था। और इतना ही नहीं बल्कि न्यूजीलैंड की तरफ से रॉस टेलर वनडे और टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों ने से एक है।