जानिए कौन हैं ऋतुराज गायकवाड़ जिन्होंने जीता ऑरेंज कप, गर्लफ्रैंड है बेहद खूबसूरत !

आईपीएल 2021 के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले और ऑरेंज कैप अपने नाम करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी जिनका नाम रितुराज गायकवाड है। आइए रितुराज के बारे कुछ बाते जानते है। दरअसल आपको बता दे, की सीएसके टीम को आईपीएल 2021 का खिताब दिलाने में रितुराज ने बहुत अच्छी भूमिका निभाई।

बता दे, की रितुराज ने अभी तक 16 मैचों में 635 रन बनाकर और ऑरेंज कैप हासिल करके। वो पहले भारतीय बल्लेबाज बन चुके है। बताते चले की रितुराज ने आईपीएल के अपने इस 14वें संस्करण में 16 मैचों में 45.35 की औसत से 635 रन बनाए। और इसी दौरान उन्होंने एक शतक और 4 अर्धशतक लगाए। और इस सीजन में उन्होंने 64 चौके और 23 छक्के मारे। चेन्नई के खतरनाक बल्लेबाज खिलाड़ी रितुराज गायकवाड का जन्म 31 जनवरी 1997 को पुणे महाराष्ट्र में हुआ था।

आपकी जानकारी के बता दे, की हमारे युवा बल्लेबाज रितुराज न सिर्फ आईपीएल में अपना जलवा दिखाते है। बल्कि ये भारत के लिए रणजी ट्राफी साथ ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच भी खेल चुके है। आपको बता दे, की रितुराज ने रणजी ट्राफी में पदार्पण 6 अक्टूबर 2016 को किया था। और वही दूसरी तरफ 2018 19 में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन बनाकर रिकॉर्ड अपने नाम किया।

अगर हम बात करे, रितुराज के परिवार की तो इनके पिता का नाम दशरथ गायकवाड और माता का नाम सविता गायकवाड है। रितुराज की माता एक नगरपालिका स्कूल में पढ़ाती है। इसके अलावा रितुराज की एक बहन भी है। बताते चले, की रितुराज ने 11 साल की उम्र से ही पुणे के वेगसरकर क्रिकेट एकेडमी के साथ जुड़ गए थे।

खबरों के मुताबिक रितुराज की एक गर्लफ्रेंड भी है जिनका नाम उत्कर्षा बताया जा रहा है। जिसका रितुराज के साथ अफेयर चल रहा है। बता दे, की 2017 के बाद विजया ट्राफी में हिमाचल प्रदेश के खिलाफ इन्होंने 110 गेंदों में 132 रन बनाकर फैंस के दिल में जगह बनाई। तो ये है, हमारे भारतीय बल्लेबाज खिलाड़ी रितुराज गायकवाड जो की बहुत अच्छे खिलाड़ी है। अपने हुनर का जोर मैदान में दिखाने से कभी नही चूकते है।