वीडियो : IPL ट्रॉफी और ऑरेंज कैप जीत घर पहुंचे ऋतुराज, आतिशबाजी और फूलों से हुआ भव्य स्वागत !

आईपीएल 2021 का ये साल न सिर्फ दर्शकों बल्कि आईपीएल की टीमों और उनके खिलाड़ियों के लिए भी रोमांचित रहा। जहां एक तरफ कई टीमों ने अपने हुनर को मैदान में दिखाते हुए, अच्छा प्रदर्शन किया। तो वहीं दूसरी तरफ बहुत सी टीमों के खराब प्रदर्शन के चलते उन्हें आईपीएल के सफर से बाहर होना पड़ा।

अब बात करते है, आईपीएल 2021 के फिनाले के बारे में, जिसमे सीएसके टीम ने केकेआर को 27 रनो से पीछे छोड़ते हुए, आईपीएल की ट्रॉफी और आईपीएल 2021 का खिताब अपने नाम किया। बता दे, की सीएसके टीम के कप्तान धोनी ने इस टीम की बहुत अच्छे से अपनी समझदारी से कप्तानी निभाई। और सीएसके टीम को जिताने में हमारे खिलाड़ियों ने कोई कसर नहीं छोड़ी।

जहां सभी खिलाड़ी टीम को जिताने में लगे रहे। वहीं एक खिलाड़ी ऐसे भी थे। जिन्होंने सीएसके को जिताने में अपनी बहुत अच्छी भूमिका निभाई। उस खिलाड़ी का नाम रितुराज गायकवाड है। जिन्होंने सीएसके टीम को आईपीएल की ट्रॉफी जिताई। और बहुत अच्छी भूमिका निभाई। आइए जानते है। आईपीएल की ट्रॉफी और खिताब जीतने के बाद रितुराज गायकवाड का उनके फैंस और उनके परिवार वालो ने कैसा स्वागत किया। आपको बता दे, की पिछले सीजन में लीग राउंड में ही सीएसके बाहर हो गई थी।

लेकिन साल 2021 में इस टीम ने कड़ी मेहनत करके जबरदस्त वापसी की। और उतना ही नही बल्कि आईपीएल 2021 की ट्राफी और खिताब भी अपने नाम किया। सभी खिलाड़ियों और दर्शकों का मानना है। की टीम की इस जबरदस्त कामयाबी के पीछे गायकवाड का बहुत बड़ा हाथ है। आपको बता दे, की 24 साल के हमारे युवा बल्लेबाज ने अपने 14वें एडिशन में कुल 635 रन बनाए। बताते चले, की उन्होंने 16 मैचों में 45.35 की औसत से 136.26 की स्ट्राइक रेट से 635 रन बनाए।

इतना ही नहीं उन्होंने ऑरेंज कैप भी अपने नाम की। और इसी के चलते उन्होंने अपने कैरियर का पहला शतक भी लगाया। और इसी साल उन्होंने अपनी तेज बल्लेबाजी करते हुए। चार अर्धशतक भी अपने नाम किए। आपको बता दे, की फाइनल से पहले सीजन में ऑरेंज कैप अपने नाम करने के लिए केएल राहुल के 24 रनो को पीछे छोड़ना था। लेकिन उन्होंने 32 रन बनाकर ऑरेंज कैप भी अपने नाम करली। आपको बता दे, की रितुराज महाराष्ट्र के पुणे में रहने वाले है।

सीजन के खतम होते ही रितुराज जब अपने घर पहुंचे, तो परिवार और फैंस ने उनका स्वागत बड़ी धूमधाम से किया। और उनकी गाड़ी को फूलों से सजाते हुए। उन्हे घर लेके आए। और उनके गाड़ी से उतरने से पहले ही जमके आतिशबाजी कराई। जैसे ही रितुराज गाड़ी से उतरे तो तुरंत ही एक महिला ने उनकी नजर उतारी। और ऑरेंज कैप पाने खिलाड़ी का जमकर स्वागत किया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी बहुत तेजी से वायरल हो रहा है।

आपको बता दे, की ऑरेंज कैप को सबसे कम उम्र में जीतने वाले रितुराज सबसे पहले खिलाड़ी बन चुके है। इसके पहले ऑस्ट्रेलिया के एक खिलाड़ी शान मार्स ने 2008 के ऑरेंज कैप जीती थी। उस समय शान की उम्र 24 साल 328 दिन थी। और अब रितुराज ने सिर्फ 24 साल 257 दिन की उम्र में ही यह बड़ा कारनामा कर दिखाया। और अब पहले ऑरेंज कैप खड़ी बन चुके है। हमारे टीम भारत में खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं है। भारतीय टीम ने हमे एक से एक खिलाड़ी दिए है। जो हर सीजन में कुछ न कुछ कारनामे करके भारत को गर्व महसूस कराते है।