T20 WC से बाहर होने पर टूटा इस खिलाड़ी का दिल, कर दिया संन्यास का एलान !

दोस्तो ये दौर क्रिकेट का वो दौर है। जिसमे दर्शक क्रिकेट को लेकर पागल है। कुछ दिनों पहले तक लोग आईपीएल के लिए दीवाने थे। और अब टी20 वर्ल्ड कप के लिए पागल है। ऐसे में हमे क्रिकेट से जुड़ी कोई न कोई खबर रोज सुनने में आती है।

लेकिन आज की खबर दर्शको के लिए बेहद निराश कर देने वाली है। जहां एक तरफ दर्शक क्रिकेट देखने के लिए उत्सुक है। तो वहीं दूसरी तरफ आज की खबर में हमे एक दिग्गज खिलाड़ी का क्रिकेट से सन्यास लेने की बात सामने आई है। जिसको सुनकर उनके फैंस को ज्यादा खुशी नही होगी।

खबरों के मुताबिक अगर बात करे, तो क्रिकेट के एक दिग्गज खिलाड़ी को टी 20 वर्ल्ड कप से बाहर करने के बाद खिलाड़ी ने क्रिकेट से सन्यास लेने का इरादा कर लिया है। बता दे, की टी20 वर्ल्ड कप 17 अक्टूबर से यूएई और ओमान के बीच शुरू हो चुका है। इस टूर्नामेंट के पहले राउंड के मैच समाप्त हों चुके है। और सुपर 12 के मुकाबले आज से शुरू हो गए है।

ऐसे में क्रिकेट के एक बेहतरीन खिलाड़ी का क्रिकेट को छोड़ के जाने की खबर मिली है। और इस बारे ने लोगो का सारा ध्यान इस खिलाड़ी के ऊपर आकर्षित हो गया है। बता दे, की वर्ल्ड कप में बाहर होने की वजह से इस दिग्गज खिलाड़ी ने ये अहम फैसला किया। बता दे, की नीदरलैंड के विश्व कप के सुपर 12 के चरण में अपनी जगह न बना पाने की वजह से खिलाड़ी रियान टेन डोइशे ने इंटरनेशनल क्रिकेट से दूरी बनाने की बड़ी बात कही।

बता दे, की नीदरलैंड ने पहले मैच में नामीबिया टीम को हराकर बाहर किया था। श्रीलंका के खिलाफ शुक्रवार का मैच टेन डोइश ने नही खेला था। उन्होंने नीदरलैंड द्वारा जारी बयान में कहा, की यह बहुत ही मुश्किल समय है। लेकिन टीम का हिस्सा रहकर अच्छा लगा। इस टीम का पेशेवर और प्रतिबद्धता प्रेरक है।

मैं खिलाड़ियों, कोचों और क्रिकेट संघ के सभी लोगो को धन्यवाद देना चाहता हु। बता दे, की दक्षिण अफ्रीका में जन्मे टेन डोइशे ने श्रीलंका के खिलाफ 2006 में एम्सटेलवीन में वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया था। उन्होंने 33 वनडे क्रिकेट में 1541 रन बनाए। जबकि 24 टी20 मैचों में 533 रन हासिल किए। उन्होंने विश्व कप 2011 में इंग्लैंड के खिलाफ 119 और आयरलैंड के खिलाफ 106 रन हासिल किए थे।

बता दे, की टेन डोइशे ने केकेआर टीम में रहकर बहुत सालो तक आईपीएल मैच भी खेले है। बता दे, सुपर 12 के लिए पहले से ही क्वालीफायर कर चुकी श्रीलंका ने टी20 विश्व कप के पहले दौर में अपने आखरी मैच में स्पिनर वानिंदु हसरंगा और महिष तीक्ष्णाके शानदार प्रदर्शन के दम पर शुक्रवार को नीदरलैंड को 8 विकेट से मात दी। बता दे, की यह मैच 2 घंटे के अंदर ही समाप्त हो गया।

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने आई टीम श्रीलंका ने नीदरलैंड को 10 ओवर के अंदर ही मात्र 44 रनो में बाहर कर दिया। बता दे, की ये स्कोर टी20 क्रिकेट के इतिहास में छठा न्यूनतम स्कोर है। टी20 विश्व कप के इतिहास का यह दूसरा न्यूनतम स्कोर है।

इसके बाद श्रीलंका टीम ने इस लक्ष्य को मात्र 7.1 ओवर में ही पूरा कर लिया। और जीत अपने नाम की। इस तरह से कागिसो के इसी हार को देखते हुए। उन्हे विश्व कप से बाहर करने फैसला ले लिया गया है। और कागिसो ने इंटरनेशनल क्रिकेट से दूरी बनाने की बात कह दी है। आगे क्या होता है? हमे खबरों में जानने को मिलता रहेगा।