जसप्रीत बुमराह को उपकप्तान बनाए जाने पर भड़के सबा करीम, कहा- ‘उसे कोई तज़ुर्बा नही हैं…’

दोस्तों खबरों के मुताबिक सुनने में आया है, की भारतीय टीम के महान गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आने वाले वनडे सीरीज टीम का उपकप्तान घोषित किया गया है। लेकिन भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज सैयद सबा करीम बीसीसीआई के इस फैसले से काफी हैरानी में है। दोस्तो आपको बताते चले, की हाल ही में बीसीसीआई ने प्रोटियाज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया है।

जिसमे 18 सदस्यों वाली इस टीम में केएल राहुल को बतौर कप्तान सुनिश्चित किया है। क्योंकि फिलहाल वनडे के नए कप्तान रोहित शर्मा फिलहाल चोट से ग्रसित है। आपको बता दे, की केएल राहुल जो की फिलहाल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान है। लेकिन अब रोहित के ना रहने पर राहुल ही वनडे टीम की कप्तानी संभालेंगे।

और वही बुमराह को टीम का उपकप्तान नियुक्त किया गया है। दोस्तो आपको तो पता ही होगा, की फिलहाल भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर टेस्ट सीरीज खेल रही है, जहां पहले मैच में 113 रनो के बड़े अंतर से भारत ने दक्षिण अफ्रीका को मात दी और वही इस सीरीज का पहला मैच अपने नाम किया।

दोस्तो आपको बता दे, की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे टीम के एलान में काफी समस्याएं सामने आ रही थी। की अगर रोहित शर्मा वनडे से बाहर है, तो विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत या फिर श्रेयस अय्यर को टीम का उपकप्तान बनाया जाएगा। लेकिन चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति ने बुमराह को वनडे का उपकप्तान बना दिया गया है।

बुमराह को कथित तौर पर वर्षों से खेल के तीनों प्रारूपों में उनकी निरंतरता के लिए पुरस्कृत किया गया है। पूर्व नेशनल चयनकर्ता सबा करीम में रविवार को इंडिया न्यूज में बताया, की मैं काफी हैरान था, की बुमराह को वनडे का उपकप्तान कैसे बनाया गया। मैं उम्मीद कर रहा था, की रिषभ पंत को उपकप्तान बनाए जाए के ज्यादा चांसेस थे। क्योंकि वह भी एक बहु प्रारूप खिलाड़ी है।

वही आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल के कप्तान के रूप में उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। और मैदान में खेल के प्रति उनमें काफी एकाग्रता और स्फूर्ति भी है। सबा करीम ने बुमराह को प्रतिभाशाली बनाते हुए, कहा की गेंदबाज को शीर्ष स्तर पर कप्तानी की कोई भी जानकारी नहीं है।