जानिए कितनी संपत्ति के मालिक हैं क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर

विश्व के महानतम बल्लेबाजों में शुमार सचिन तेंदुलकर अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी रह चुके हैं उन्हें क्रिकेट का भगवान भी कहा जाता है उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बहुत सारे ऐसे रिकॉर्ड बनाए हैं जिनको तोड़ पाना काफी मुश्किल है। सचिन तेंदुलकर अपने समय के महान बल्लेबाज थे उनके बल्लेबाजी देखने के लिए लोग तरस जाते थे। सचिन तेंदुलकर का जन्म 24 अप्रैल 1973 को हुआ था।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर अब तक हाईएस्ट स्कोरर का खिताब भी अपने नाम कर चुके हैं आज तक उनका यह रिकॉर्ड कोई नहीं तोड़ पाया है। अपने आखिरी समय में उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 सीरीज खेली थी जिसके बाद उन्होंने 16 नवंबर 2013 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से सचिन तेंदुलकर की कुल संपत्ति के बारे में बताने जा रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सचिन तेंदुलकर की कुल संपत्ति 834 करोड रुपए है। उन्होंने अपनी संपत्ति के अधिकतर कमाई क्रिकेट से ही की है लेकिन अभी के समय में वहम क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं तो उनकी कमाई का स्रोत ज्यादातर एडवर्टाइजमेंट से ही आता है। इसके अलावा सचिन तेंदुलकर की रियल स्टेट में भी इन्वेस्ट करना पसंद करते हैं और उनके बहुत सारे इन्वेस्ट रियल एस्टेट में किए गए हैं।

मौसम की बात करें तो उन्होंने कोका कोला बीएमडब्ल्यू तोशीबा और बहुत सारे ब्रांड का प्रमोशन किया है। ब्रांड प्रमोशन से उनकी संपत्ति में काफी इजाफा हुआ है।

सचिन तेंदुलकर के पास बहुत सारी पर्सनल प्रॉपर्टी है उनके पास बांद्रा में उनका एक लग्जरी घर मौजूद है इस घर की कीमत लगभग 62 करोड रुपए है। वैसे तो सचिन तेंदुलकर के पास बहुत सारी गाड़ियां हैं और वह लग्जरी गाड़ियों के काफी शौकीन में नजर आते हैं लेकिन ज्यादातर गाड़ियां उन्हें क्रिकेट उपहार और उनके प्रशंसकों द्वारा दी गई है। सचिन तेंदुलकर के पास उनकी लग्जरी गाड़ियों में बीएमडब्ल्यू फेरारी 360 mercedes-benz निशान जीटी मारुति 800 मारुति स्टीम जैसी गाड़ियों में मौजूद हैं।