सचिन तेंदुलकर ने चुनी अपनी ऑल टाइम 11, कोहली और धोनी को बाहर किया

सचिन तेंदुलकर, जिन्हें ग्रेट बल्लेबाज और क्रिकेट के देवता कहा जाता है, ने अपना ऑल टाइम XI चुना है। आज भी, सचिन भले ही मैदान में नहीं दिखाई देते हो, लेकिन उन्हें इस खेल से अलग नहीं किया जा सकता है, वह अपना बहुमूल्य सुझाव हमेशा देते रहते है। लिटिल मास्टर सचिन ने अपना ऑल टाइम XI चुना है।

सचिन की यह बेस्ट इलेवन एकदम हैरान कर देने वाली है, उन्होंने अपनी सूची में दो महान भारतीय खिलाड़ियों को नहीं रखा है, जो विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी है।

सचिन ने वीरेंद्र सहवाग और सुनील गावस्कर को अपने सर्वश्रेष्ठ टीम में सलामी बल्लेबाज के रूप में जगह दी है। तीसरे स्थान पर, उन्होंने वेस्ट इंडीज के ब्रायन लारा को जगह दी है। सचिन ने वेस्टइंडीज से अपनी टीम में चौथे स्थान पर विवियन रिचर्ड्स दिए हैं।

उन्होंने पांचवीं संख्या के लिए दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर जैक कैलिस को जगह दी है। साथ ही, पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली को उन्होंने छठे नंबर रखा है। उन्होंने धोनी को विकेटकीपर के लिए नहीं चुना, धोनी की जगह ऑस्ट्रेलिया के गिलक्रिस्ट को सातवें स्थान पर जगह दी है।

ऑस्ट्रेलिया के महान लेग स्पिनर शेन वॉर्न को सचिन ने अपनी सूची में 8 वें स्थान पर रखा है। पाकिस्तान का महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम XI खेलने में 9 वें स्थान पर मौजूद है। भारत के स्पिनर हरभजन सिंह 10 वीं, ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्राथ भी इस प्लेइंग इलेवन में मौजूद हैं।