शाहिद अफरीदी ने लगाए भारत पर आरोप, कहा-“हमारी कोई इज्जत नहीं” !

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में वर्तमान समय में खलबली मची हुई है। कुछ दिनों पहले ही न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के साथ सीरीज खेलने से मना कर दिया था और मुकाबला शुरू होने के चंद मिनट पहले ही दौरा रद्द कर दिया। आपको बता दें कि न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच वनडे सीरीज खेली जानी थी लेकिन 17 सितंबर को रावलपिंडी में शुरू होने वाले वनडे मुकाबले से कुछ समय पहले ही न्यूजीलैंड बोर्ड ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए दौरा रद्द कर दिया था।

न्यूजीलैंड के बाद इंग्लैंड ने भी कर दिया था दौरा रद्द

न्यूजीलैंड के द्वारा दौरा रद्द किए जाने के बाद पाकिस्तानी सरकार और क्रिकेट बोर्ड का पेपर टक गया था और पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर भी इसे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तोहीन बता रहे थे। गौरतलब है कि न्यूजीलैंड के द्वारा दौरा रद्द किए जाने के तुरंत बाद ही इंग्लैंड की टीम ने भी पाकिस्तान में होने वाला आगामी दौरा रद्द करने का फैसला लिया।

शाहिद अफरीदी ने कहा हमारी भी इज्जत है, हम भी एक मुल्क है भारत पड़ा है हाथ धोकर पीछे

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ियों ने इस बात पर काफी निराशा जाहिर की है और इन सब कारणों के पीछे भारत को जिम्मेदार ठहराया है। पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने भारत को लेकर बड़ा बयान दिया है।

शाहिद अफरीदी ने कहा कि “आने वाले समय में हमें ऐसे फैसले लेने होंगे ताकि हम दुनिया को बता सकें कि हम भी एक मुल्क हैं, हमारे भी कोई इज्जत है। एक मुल्क हमारे पीछे पड़ा हुआ है लेकिन बाकी मुल्कों को भी वह गलती नहीं करनी चाहिए जो वह एक मुल्क कर रहा है। सभी शिक्षित राष्ट्र हैं और उन्हें भारत का अनुसरण बिल्कुल नहीं करना चाहिए।”

शाहिद अफरीदी ने आगे बताया कि “पाकिस्तान बोर्ड ने यह के खिलाड़ियों को क्रिकेट खेलने के लिए राजी किया और बोर्ड से बातचीत करके पाकिस्तान में वापस क्रिकेट शुरू किया। इसके बाद पाकिस्तान में क्रिकेट टीम एक बार फिर से मजबूत बनी। सभी ने अपना रोल बखूबी अदा किया। कोई भी दौरा बिना सुरक्षा शुरू नहीं होता है और उसके बाद बीच में छोड़ना गलत है।”