महेंद्र सिंह धोनी के साथ सिर्फ़ एक दिन गुज़ारने के लिए तरस रही, पाकिस्तान की यह खूबसूरत महिला क्रिकेटर !

दोस्तो इन दिनो क्रिकेट जगत में वैसे तो हमे ज्यादातर नए नए युवा खिलाड़ियों का दौर देखने मिल रहा है, हालाकि कुछ समय पहले तक क्रिकेट टीमों में ऐसे खिलाड़ी शामिल थे, जो काफी पहले समय से खेलते आ रहे है, और लगातार टीम के लिए अपनी तरफ से बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे है। दोस्तो इनमे से एक भारतीय टीम के सबसे होनहार और रोचक खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी भी है। हालाकि अब भल ही धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से दूरियां बना ली है। लेकिन इनके फैन फॉलोइंग को देखा जाए, तो हमे इसमें जरा भी कमी देखने को नहीं मिलेगी। दोस्तो एमएस धोनी एक ऐसे खिलाड़ी है, जिनकी गिनती दुनिया के कुछ महान खिलाड़ियों में की जाती है।

और इतना ही नहीं बल्कि आज कल के युवा नौजवान तो एमएस धोनी को अपना आइडल भी मानते है। और इन्ही बातो के बीच अब बच्चे ही नहीं बल्कि पाकिस्तान की महिला खिलाड़ी सना मीर ने एमएस धोनी को अपना पसंदीदा खिलाड़ी बताया, और इसके साथ ही उन्होंने बताया, की वह धोनी के साथ अपना एक पूरा दिन बिताना चाहती है। बता दे, की वॉइस ऑफ क्रिकेट के एक कार्यक्रम शो के जब सना मीर से उनके पसंदीदा खिलाड़ी के बारे पूछा, तब उन्होंने बिना डरे भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी का नाम जाहिर किया।

और इसके अलावा बाद में उनसे जब पूछा गया, की ऐसा कौन सा खिलाड़ी है, जिसके साथ वह अपना पूरा एक दिन बिताना पसंद करेगी, तब उन्होंने बताया, की फिलहाल वह एमएस धोनी से काफी प्रभावित है। और अगर उन्हे मौका मिले, तो वह धोनी के साथ ही अपना एक पूरा दिन बिताना चाहेगी। उन्होंने बताया, की धोनी काफी शांत स्वभाव के है, जिसके चलते वह काफी लोगो के मार्गदर्शक भी बनते है। हालाकि इस बीच सना मीर ने पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी और फिलहाल इस समय के प्रधान मंत्री इमरान खान को भी इस लिस्ट में शामिल किया।

पाकिस्तान टीम की महिला खिलाड़ी सना मीर दुनिया की नंबर एक रैंकिंग की गेंदबाज है। वो वनडे फॉर्मेट में आईसीसी की लिस्ट में नंबर एक की गेंदबाज हैं। शो के दौरान महेंद्र सिंह धोनी को अपना पसंदीदा खिलाड़ी बताकर उन्होंने सबका दिल जीत लिया है। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान खिलाड़ी द ग्रेट चैपल ने एक कॉलम में भारतीय टीम के अच्छे और फ्लेक्सिबल खेल के पीछे यहां के वातावरण के बारे में लिखा है।

जिसमे उन्होंने एमएस धोनी के बारे में भी कुछ जिक्र किया है, उन्होंने बताया, की भारतीय क्रिकेट के खेल के पीछे सबसे ज्यादा कारगर यहां का मुख्य वातावरण काफी महत्पूर्ण है। और यही वजह है, की यहां से एमएस धोनी जैसे दमदार खिलाड़ी सामने निकल कर आते है। जो की चाहे कैसे भी परिस्थिति हो, लेकिन हमेशा अच्छे प्रदर्शन करके आगे बढ़ते है, और परिस्थितियों को बेहतर तरीके से समझने लगते है।

कई खिलाड़ी ऐसे सामने आए है, जो काफी खतरनाक है। लेकिन उनमें से एमएस धोनी एक ऐसे खिलाड़ी है, जिनका दिमाग काफी हद तक आगे चलता है। और सबसे चालाकी और तेज़ी से निर्णय करता है। और धोनी की यही कुछ ऐसी बाते है, को की उन्हे टीम के बाकी के खिलाड़ी से अलग और काफी रोचक और आकर्षक बनाती है।