सानिया मिर्ज़ा इस शर्त पर शोएब मलिक से शादी करके गयी थी पाकिस्तान, जानकर हर भारतीय को होगा गर्व !

दोस्तो आज के दौर में दुनिया भर में बहुत से खेल है, लेकिन सबसे ज्यादा महत्व क्रिकेट को दिया जाता है। हालाकि ऐसा नही है, की दूसरे खेलों में खिलाड़ी नही है। बहुत से ऐसे खिलाड़ी है, जो क्रिकेट में नही बल्कि दूसरे खेलों में खेलकर पूरे दुनिया के खुद को प्रसिद्ध कर चुके है। इनमे से एक नाम सानिया मिर्जा भी है। जो टेनिस की दम पर पूरी दुनिया में छाई हुई है।

और सभी इन्हे बखूबी जानते है। दोस्तो टेनिस खेल के चलते ही सानिया ने पूरी दुनिया को अपना दीवाना बनाया है। और इसी खेल के चलते आज सभी लोग सानिया की काफी इज्जत करते है।

वही अगर हम सानिया की कुछ निजी जीवन के बारे में बात करे, तो सानिया ने काफी सालो तक भारत की तरफ से टेनिस में नाम कमाया है, और वह भारत की ही रहने वाली थी, लेकिन अब वह पाकिस्तान में रहती है। और इसकी वजह भी आप सभी जानते होगे, की सानिया ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के शोएब मलिक से शादी की, जिसके चलते अब वह पाकिस्तान में ही रहती है।

लेकिन दोस्तो इन दोनो ही खिलाड़ियों की शादी इतनी आसानी से नहीं हुई, जब सानिया को पाकिस्तान के खिलाड़ी शोएब से शादी करना था, तब उन्होंने शोएब मलिक के सामने कुछ ऐसी शर्ते रखी थी, जिससे जानकर पूरा पाकिस्तान अचंभव में आ गया था। आइए आपको बताते है, की आखिर ऐसी कौन सी शर्त थी, जो सानिया ने शोएब से शादी करने के पहले उनके सामने रखी थी।

दोस्तो आपको पता ही होगा, की सानिया मिर्जा को भारत में काफी सम्मान और इज्जत दी जाती है, क्योंकि इन्होंने टेनिस में खेलकर पूरी दुनिया में खूब नाम कमाया है, और इतना ही नहीं बल्कि इन्होने इस खेल की दुनिया में ना सिर्फ इज्जत ही नही बल्कि बेशुमार दौलत भी हासिल की है। और यही वजह है, की आज वह करोड़ो संपत्ति की मालकिन है। दोस्तो आप सोच रहे होगे, की अचानक से सानिया मिर्जा की बात सामने कैसे आई?

दरअसल दोस्तो 12 साल पहले हुई एक बात की वजह से आज एक बार फिर सानिया ने खूब सुर्खियां बटोरी है, और ऐसा इसलिए क्योंकि आज से लगभग 12 साल पहले सानिया ने पाकिस्तानी खिलाड़ी शोएब मलिक से शादी रचाई थी। लेकिन दोस्तो सानिया ने भी शोएब से शादी करने के पहले उनके सामने एक बेहद अहम शर्त रखी और इसके बाद ही उन्होंने शोएब से शादी करने मंजूरी दी थी।

और शादी के पहले सानिया ने शोएब के सामने ये शर्त रखी, की शादी के बाद भी वह हमेशा भारत का ही साथ देगी, क्योंकि भारत उनकी जन्मभूमि है, और इसका सीधा मतलब बताए तो ये है, की आगे जब भी भारत और पाकिस्तान के बीच मैच खेला जाएगा, तब वह भारत के लिए ही चियरअप करेगी। और भारत के ही साथ खड़ी रहेगी। दोस्तो इस शर्त को मानने के बाद ही सानिया ने शोएब से शादी करने के लिए हां की थी।

आइए आपको बताते है, की सानिया के ऐसी शर्त रखने पर शोएब ने क्या जवाब दिया था? दोस्तो सानिया मिर्जा ने आज से 12 साल पहले शोएब मलिक से 2010 में शादी की थी। हालाकि उस समय दोनो की शादी को लेकर अपने अपने देश की तरफ से दोनो खिलाड़ियों की काफी आलोचनाएं की गई थी, और सभी दोनो के बारे में काफी बाते कर रहे थे।

और भारत के देशवासी भी सानिया के बारे में कह रहे थे, की उन्होंने पाकिस्तान के खिलाड़ी को अपना जीवन साथी बनाया इस प्रकार की बाते उस समय सुनने में आई थी। लेकिन दोस्तो आपको बता दे, और आपको जानकर काफी खुशी भी होगी, की शोएब मलिक से शादी करने के बाद भी सानिया मिर्जा हिंदुस्तानी ही रही और आगे चलकर भी उन्होंने भारत की ही तरफ से टेनिस खेल को अंजाम दिया। और इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने शादी के बाद भी टेनिस खेलकर भारत को बहुत सारे अवार्ड दिलाए। और यही कुछ विशेष कारण थे, की आज भी उन्हे टेनिस का सबसे बड़ा खिलाड़ी और भारत में काफी इज्जत और सम्मान दिया जाता है।