वीडियो : संजू ने ‘धोनी’ की तरह 1 सेकंड से भी कम समय में, श्रेयस की बिखेरी गिल्लियां

आई पी एल 2021 के दूसरे चरण में आज राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच 36 वा मुकाबला खेला जा रहा है। इस मुकाबले में पहले राजस्थान ने गेंदबाजी करने का फैसला किया और दिल्ली की टीम ने बल्लेबाजी करते हुए 155 रनों का लक्ष्य दिया है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी सुनने का कप्तान संजू सैमसन का फैसला काफी सही साबित हुआ और उन्होंने जल्दी-जल्दी दिल्ली की शुरुआती विकेट झटक लिए।

सैमसन ने 1 सेकेंड से कम समय में बिखेरे विकेट

इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी की और 155 रनों का लक्ष्य दिया है इसी पारी के दौरान एक ऐसा वाकया देखने को मिला जिसे देखकर संजू की तारीफ की जा रही है। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान और विकेटकीपर संजू सैमसन ने श्रेयस अय्यर की स्टंप इतने बेहतरीन ढंग से बिखेरी जिसके बाद उनकी बहुत प्रशंसा हुई। दरअसल राहुल तेवतिया की गेंद पर श्रेयस अय्यर बड़ा हिट मारना चाहते थे लेकिन वह पूरी तरह से गेंद को मिस कर गए और सिस्टम के पीछे खड़े संजू ने विकेट बिखरने में 1 सेकेंड से भी कम समय लगाया।

श्रेयस अय्यर का यह विकट राजस्थान के लिए काफी महत्वपूर्ण साबित हुआ और इसके आउट होने के बाद दिल्ली की बल्लेबाजी पर काफी हद तक विराम लग गया। दिल्ली ने लड़खड़ाते पारी में 154 रन बनाए और इसमें सबसे अच्छी पारी श्रेयस अय्यर नहीं खेली थी जिन्होंने 32 गेंदों पर 46 रन बनाए। राजस्थान की ओर से चेतन सकारिया और मुस्तफिजुर रहमान में दो-दो विकेट लिए जबकि कार्तिक त्यागी और राहुल तेवतिया ने एक-एक विकेट हासिल किया।

राजस्थान रॉयल्स की बल्लेबाजी बिखरी, 10 ओवर में 48/4 आउट

राजस्थान रॉयल्स ने दूसरी पारी मे 155 रनों का लक्ष्य हासिल करने के लिए अच्छी शुरुआत नहीं कर पाए। शुरुआत में ही राजस्थान रॉयल्स ने सलामी बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए। अभी राजस्थान रॉयल्स की टीम 10 ओवर में 48 रन बनाकर चार विकेट गवां चुकी है। जिससे अब दिल्ली कैपिटल्स टीम मजबूती में दिखाई दे रही है।