अर्जुन तेंदुलकर के IPL में बिकने पर ख़ुशी से उछल पड़ी बहन सारा तेंदुलकर, भाई के लिए कह दी इतनी बड़ी बात !

दोस्तो आईपीएल के अगले सीजन के लिए पिछले दो दिनों से चल रहा मेगा ऑक्शन अब संपन्न हो चुका हैं। जिसमे हमे टीमों द्वारा कई प्रकार के चौकाने वाले फैसले देखने मिले। बहुत सी टीमों ने इस बार युवा खिलाड़ियों पर भरोशा जताया है। और बहुत सी ऐसी टीमें रही जिन्होंने नए खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया हैं। इन्ही में से एक टीम मुंबई इंडियंस की रही जिसने इस बार क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंडुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर पर भरोसा दिखाते हुए उन्हे अपने साथ शामिल किया।

बता दे, की नीता अंबानी वाली टीम मुंबई इंडियंस ने इस बार अर्जुन तेंदुलकर को पूरे 30 लाख रुपए में खरीदा है। हालाकि पिछले साल भी मुंबई ने अर्जुन को अपने साथ शामिल किया था, लेकिन पिछले साल मुंबई ने अर्जुन को उनके बेस प्राइज 20 लाख रुपए में खरीदा था। दोस्तो जब अर्जुन को मुंबई इंडियंस द्वारा मेगा ऑक्शन में अपने साथ शामिल किया गया। इस खुशी के मौके पर अर्जुन की बहन और सचिन तेंडुलकर के बेटी सारा तेंदुलकर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर ए स्टोरी शेयर की। उन्होंने अपनी इस स्टोरी में अर्जुन और मुंबई इंडियंस को टैग किया और साथ ही हार्ट वाले एमोजी भी लगाए। हालाकि दोस्तो अगर आपको अर्जुन के पिछले सीजन के बारे में बताए, तो पिछले साल अर्जुन के चोटिल हो जाने की वजह से उन्हे बीच में ही आईपीएल छोड़कर जाना पड़ गया था।

पिछले साल भले ही अर्जुन आईपीएल के शामिल थे, लेकिन उन्हें मैच खेलने का मौका नही दिया गया था। इसलिए अब अर्जुन को अपने आईपीएल डेब्यू का इंतजार बहुत ही बेसब्री से है। और इस बार हो सकता है, की हम अर्जुन को मैदान में अपना रंग जमाते हुए देख पाएंगे। दोस्तो पिछली बार अर्जुन को आईपीएल में सिर्फ मुंबई इंडियंस ने ही खरीदने में दिलचस्पी दिखाई थी। लेकिन इस बार गुजरात टाइटंस की टीम ने भी उनके ऊपर दिलचस्पी दिखाते हुए, 25 लाख की बोली लगाई थी, लेकिन मुंबई ने 30 लाख की बोली लगाई हालाकि उसके ऊपर की बोली लगाना शायद किसी टीम को सही नही लगा, इसलिए अर्जुन मुंबई टीम में शामिल हो गए।

सचिन तेंदुलकर और अर्जुन तेंदुलकर की जोड़ी आईपीएल इतिहास में नीलाम होने व किसी एक टीम के लिए खेलने वाली पिता-पुत्र की पहली जोड़ी है। मास्टर ब्लास्टर ने साल 2008 से 2013 तक 6 सीजन में मुंबई इंडियंस के साथ इस लीग में हिस्सा लिया था। वहीं अर्जुन तेंदुलकर को लगातार दूसरी बार फ्रेंचाइजी ने अपने साथ जोड़ा है और उनके डेब्यू का इंतजार है। मौजूदा वक्त में सचिन मुंबई के मेंटोर हैं। अगर आईपीएल के बारे के बात करे, तो आईपीएल के अगले सीजन के लिए मेगा ऑक्शन पूरी तरह से संपन्न हो चुका हैं। जिसमे देश भर के 600 खिलाड़ियों के कुल 204 खिलाड़ी नीलामी में अपनी जगह बना पाए है।

जिन्हे आईपीएल की सभी 10 टीमों ने मिलकर अपने साथ शामिल किया है। और इस ऑक्शन में एक बात ये भी रही की मुंबई इंडियंस के अलावा 4 अन्य ऐसी फ्रेंचाइजी देखने को मिली, जिन्होंने सीजन के लिए अपने टीम में पूरे 25 खिलाड़ियों की स्क्वॉड तैयार कर ली है। और मुंबई इंडियंस ने इस बार इस सीजन का सबसे महंगा खिलाड़ी खरीदा जिसका नाम ईशान किशन है। आपको बता दे, की ईशान किशन को इस बार मुंबई ने सबसे ज्यादा कीमत 15.25 करोड़ रुपए में अपने साथ शामिल किया हैं। दोस्तो अब आपको मुंबई इंडियंस की पूरी टीम के साथ रूबरू करवाते है।

यह है मुंबई इंडियंस का पूरा स्क्वॉडरोहित शर्मा (16 Cr), जसप्रीत बुमराह (12 Cr), सूर्यकुमार यादव (8 Cr), कीरोन पोलार्ड (6 Cr), इशान किशन (15.25 Cr), डेवाल्ड ब्रेविस (3 Cr), अनमोलप्रीत सिंह (0.20 Cr), राहुल बुद्धी (0.20 Cr), आर्यन जुयाल (0.20 Cr), बासिल थम्पी (0.30 Cr), मुरुगन अश्विन (1.60 Cr), जयदेव उनादकट (1.30 Cr), मयंक मार्कनडे (0.65 Cr), टाइमल मिल्स (1.50 Cr), राइली मेरिडिथ (1 Cr), एन तिलक वर्मा (1.70 Cr), संजय यादव (0.50 Cr), जोफ्रा आर्चर (8 Cr), डैनियल सैम्स (2.6 Cr), टिम डेविड (8.25 Cr), मोहम्मद अरशद खान (0.20 Cr), रमनदीप सिंह (0.20 Cr), ऋतिक शौकीन (0.20 Cr), अर्जुन तेंदुलकर (0.30 Cr), फैबियन एलन (0.75 Cr)।