अजिंक्य रहाणे को लेकर सहवाग ने दिया सनसनीखेज बयान, बाहर करने की दी सलाह

भारतीय क्रिकेट टीम हाल ही में इंग्लैंड दौरे पर गई थी जहां उसे पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी थी स्टेज सीरीज में भारत ने 21 से अपनी बढ़त बना ली थी लेकिन इसके बाद पांचवा और अंतिम टेस्ट मैच रद्द कर दिया गया जो अगले साल होने की संभावना है। इस सीरीज में भारतीय टेस्ट टीम के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे का बल्ला कुछ खास कमाल नहीं कर पाया।

अजिंक्य रहाणे के बल्ले की खामोशी के चलते उन्हें काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है। हाल ही में टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने अजिंक्य रहाणे को लेकर बयान दिया है कि उन्हें कब टीम में से बाहर कर देना चाहिए।

आपको बता दें कि अजिंक्य रहाणे पिछले काफी समय से खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं जिसके चलते भारतीय टेस्ट टीम का मिडिल ऑर्डर बेहद कमजोर नजर आ रहा है। वीरेंद्र सहवाग ने रहने को लेकर बयान दिया है कि रहने को एक और सीरीज में मौका मिलना चाहिए लेकिन अगर वह उसके बाद भी कुछ नहीं करते हैं तो फिर उन्हें थैंक यू कह देना चाहिए।

विरेंद्र सेहवाग ने सोनी स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा कि “हर किसी का बुरा दौर आता है लेकिन मुख्य सवाल यह है कि आप अपने खिलाड़ी के साथ बुरे दौर में किस तरह का व्यवहार करते हैं या तो उसका समर्थन कर सकते हैं या फिर उसे छोड़ दें। मेरे हिसाब से अजिंक्य रहने को आने वाली सीरीज के लिए भारतीय टीम में मौका मिलना चाहिए लेकिन इसके बाद भी अगर वह कुछ नहीं कर पाते हैं तो आप उन्हें अपने योगदान के लिए थैंक यू कह सकते हैं।”

वर्तमान समय में अजिंक्य रहाणे अपने करियर के सबसे खराब दौर से गुजर रहे हैं इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई सीरीज में उन्होंने बहुत खराब प्रदर्शन किया था इसके बावजूद भी भारतीय कप्तान विराट कोहली ने उन्हें हर एक मैच में मौका दिया लेकिन वह किसी भी मौके को भुनाने में नाकामयाब रहे। हालांकि अजिंक्य रहाणे ने कुछ समय पहले ऑस्ट्रेलिया में भारतीय टीम को टेस्ट सीरीज इतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और कप्तान के तौर पर शतक लगाकर भारत को जीत दर्ज करवाई।