पाकिस्तान के खिलाफ महा-मुक़ाबले के लिए सहवाग ने चुनी भारत की बेस्ट प्लेयिंग XI, देखिए !

24 अक्टूबर को दुबई में होने वाले भारत और पाकिस्तान के बीच के महा मुकाबले के लिए सारे ही खिलाड़ी कड़ी मेहनत कर रहे है। और अपनी अपनी प्लेइंग इलेवन की टीम बना रहे है। और दर्शकों को भी इस मैच का बहुत इंतजार है। और सभी दर्शक इंतजार कर रहे है। की इस मुकाबले में आखिर कोन कोन से खिलाड़ी टीम का हिस्सा रहेंगे।

हाल ही के आई खबरों के मुताबिक क्रिकेट इतिहास खतरनाक बल्लेबाज खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग ने अपनी प्लेइंग इलेवन की टीम बना ली है। जिसमे पाकिस्तान के खिलाफ सारे खिलाड़ी टीम पाकिस्तान से भिड़ते हुए नजर आयेगे। सहवाग की टीम में कुछ नाम ऐसे भी है, जिनकी उम्मीद टीम के शामिल होने की नहीं थी। बता दे, की सहवाग ने सबसे पहली जोड़ी में केएल राहुल और रोहित शर्मा को चुना है। दोनो ही बल्लेबाज वार्मअप मैच के लय में देखने मिल सकते है।

बता दे, की जिस तरह से रोहित और राहुल ने अभी तक के मैचों में विरोधी टीम को मात दी है। इससे यही लगता है, की इन दोनो से अच्छे ओपनर कोई नही हो सकते है। तो वहीं हमारे टीम के कप्तान सहवाग के अनुसार तीसरे नंबर पर खेलते हुए दिखेंगे। लेकिन वॉर्म अप मैच में अपने शानदार प्रदर्शन से फैंस को खुश कर देने वाले ईशान को प्लेइंग इलेवन की टीम में सहवाग ने जगह नहीं दी। वहीं इनकी जगह सहवाग ने सूर्य कुमार यादव को जगह दी है। सहवाग का ये फैसला थोड़ा चौकाने वाला था।

बता दे, की सूर्य कुमार से जेसी उम्मीद थी, वैसे सभी उम्मीदों पर वो नजर नहीं आए। लेकिन ईशान किशन को बात करे, तो इस समय ईशान अपने बेहतरीन फॉर्म में देखे जा सकते है। अपने टीम के फिनिशर की नजर से उन्होंने रिषभ और हार्दिक को चुना है। बता दे, की ऋषभ इस समय अपनी बल्लेबाजी से सभी को खुश कर रहे है। तो वहीं हार्दिक अपने प्रदर्शन से जूझते हुए देखे जा चुके है। आपको बता दे, की वैसे तो हार्दिक को टीम में ऑलराउंडर का दर्जा मिला है। लेकिन फिलहाल उनका फॉर्म सही नही चल पा रहा है।

बता दे, की दुबई स्टेडियम में पहले भी बहुत मैच खेले जा चुके है। और बल्लेबाजी के लिए यह मैदान काफी हद तक सही भी है। लेकिन हमारे स्पिनर बीच मैच में ही पूरे खेल को बदल सकते है। इसलिए वीरेंद्र सहवाग ने अपनी टीम में दो बेहतरीन स्पिनरों को भी जगह दी है। जिसमे से एक ऑलराउंडर बोले जाने वाले रविन्द्र जड़ेजा तो वहीं दूसरी तरफ आईपीएल में अपने प्रदर्शन से सभी को खुश करने वाले वरुण को सहवाग की इस टीम में जगह मिल चुकी है।

आगे बता दे, की सहवाग में अपनी इस टीम में अपने 3 शानदार गेंदबाजों के लिए भी जगह बना रखी है। जो हाल ही के आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन से काफी फैंस के दिलों में जगह और खिलाड़ियों की नजरों में अपना रुतबा बना चुके है। जिसमे बुमराह, मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर ने भी सहवाग की टीम में जगह बना ली।

अब आपको बताते है, सहवाग द्वारा बनाई गई प्लेइंग इलेवन की टीम, जिसमे रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, रिषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रविन्द्र जड़ेजा,शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, वरुण चक्रवती जैसे दिग्गज खिलाड़ी शामिल है। अब हमे देखना है, की वीरेंद्र सहवाग जैसे खतरनाक खिलाड़ी के द्वारा बनाई गई ये टीम अपना कैसा प्रदर्शन करती है?