वीरेंद्र सहवाग को जड़ दिया था इस खिलाड़ी ने थप्पड़ सौरव गांगुली ने उठाया था बड़ा कदम

अक्सर हम देखते हैं कि क्रिकेट में ग्राउंड पर विवाद देखने को मिलता है लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम के इतिहास में एक ऐसा विवाद देखने को मिला था जिसे कोई भी याद नहीं रखना चाहेगा।

हु आर यू था कि भारत के ओपनर विस्फोटक खिलाड़ी महेंद्र सेवा को एक शख्स ने थप्पड़ जड़ दिया था इस घटना के तुरंत बाद बवाल मच गया था। इस घटना को लेकर सौरव गांगुली जो उस टीम के कप्तान थे बहुत नाराज हो गए थे। जैसे ही उस एक्स ने सेवा को थप्पड़ मारा सौरव गांगुली अपना आपा खो बैठे थे।

दरअसल बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने साल 2013 में एक इंटरव्यू के दौरान इस बात का खुलासा किया था कि साल 2002 में जब भारत इंग्लैंड दौरे पर थी तब उस समय के तत्कालीन कोच जॉन राइट सहवाग की बल्लेबाजी से बिल्कुल खुश नहीं थे।

क्योंकि उस समय से हो आप लगातार अपनी बैटिंग में असफल हो रहे थे वह कुछ गेम खेलते हैं और तुरंत आउट हो जाते। उस समय कोच को इतना गुस्सा आया था कि उन्होंने सहवाग को थप्पड़ जड़ दिया था।

लेकिन जब यह बात छोड़ो गांगुली को पता चली कि सहवाग कोच ने थप्पड़ जड़ दिया है तो वह पूरी तरीके से भटक गए थे। आपकी जानकारी के लिए बताना चाहिए कि राजीव शुक्ला उस समय भारतीय टीम के मैनेजर थे।

राजीव शुक्ला ने बताया कि सौरव गांगुली इतना भड़क गए थे कि उन्होंने जॉन को कहा कि आपको माफी मांगनी पड़ेगी। लेकिन मामले को शांत करने के लिए राजू शुक्ला नेम सौरव गांगुली को कहा कि वह कौन से बात करेंगे। जिसके बाद ड्रेसिंग रूम में बवाल मच गया था जॉन से जब इस बारे में बात की गई तो उन्होंने कहा कि उन्होंने वीरेंद्र सहवाग को बतौर टीचर केवल धक्का मारा था ना कि थप्पड़ मारा है।

क्योंकि वीरेंद्र सहवाग एक ही गलती को बार-बार दोहरा रहे हैं। लेकिन सौरव गांगुली भी अपनी बात पर अड़े हुए थे उन्होंने कहा कि आपको वीरेंद्र सहवाग से माफी मांगनी पड़ेगी।