‘ये वर्ल्ड-कप है, कोई सीरीज़ या मैच नही’, हार्दिक को टीम में चुने जाने पर भड़के पूर्व चीफ सेलेक्टर !

इस समय जहां एक तरफ क्रिकेट बहुत ही रफ्तार से आगे बढ़ रहा है। तो वहीं कुछ खिलाड़ी अपने प्रदर्शन के चलते आगे बढ़ने में असमर्थ नजर आ रहे हैं। हाल ही में आई खबरों के मुताबिक हार्दिक पंड्या के कैरियर पर परेशानी के बादल मंडरा रहे है।

दरअसल आपको बता दे, की आईपीएल के दौरान हार्दिक की पीठ पर चोट लगने के बाद से ही हार्दिक खेलने में काफी तकलीफ महसूस हो रही है। जिसके चलते वो खेल में अपना हुनर नही दिखा पा रहे है। और इसी वजह से उन्हे टी20 विश्व कप की टीम में शामिल करने से भी रोका जा रहा था। और दुसरे खिलाड़ियों की नाराज़गी इस बात से साफतौर पर देखा जा सकती थी।

लेकिन फिर भी उन्हे टीम के शामिल कर लिया गया। लेकिन खिलाड़ियों की नाराज़गी का लावा तब फूटा। जब विश्व कप के पहले ही मुकाबले भारत और पाकिस्तान के मैच में हार्दिक गेंदबाजी करने मैदान में नही आए। और बल्लेबाजी के दौरान भी उन्होंने कुछ खास कमाल नही किया। तब सभी उनकी इसी बात से बेहद निराश हुए।

बता दे, की पंड्या की फिटनेस को लेकर पहले ही सवाल उठ रहे थे। पंड्या पीठ की चोट के चलते गेंदबाजी तो नही कर पा रहे, लेकिन को अपने बल्ले से भी कोई कमाल नही दिखा पा रहे। इसी बीच भारत के पूर्व चयनकर्ता प्रमुख संदीप पाटिल ने भी टीम के चयन में पंड्या पर सवाल उठाना शुरू कर दिए है। बता दे, की संदीप पाटिल ने द टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत की और बताया, की प्लेइंग इलेवन में उनका चुना जाना कप्तान और कोच पर निर्भर करता है।

और इस बारे में सिर्फ बीसीसीआई को ही जानकारी होगी। लेकिन अगर खिलाड़ी पूरी तरह से फिर नही है, तो ये बात सेलेक्टर्स पर आती है, उन्होंने इसी वजह से आईपीएल के भी गेंदबाजी नही की थी। इस पर तो सेलेक्टर्स को फैसला लेना था। चयनकर्ताओं को टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम में हार्दिक पंड्या को शामिल करने से पहले उनका पूरा टेस्ट करना चाहिए था। 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य ने कहा, कि इसके लिए किसी को तो जिम्मेदारी लेनी होगी।

उन्होंने आगे कहा, की किसी न किसी को तो ये जिम्मेदारी लेनी ही चाहिए। रवि शास्त्री की तरफ से कोई बयान नहीं आया। रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे ने पहले कहा था कि वह फिट हैं। ये वर्ल्ड कप है, कोई सीरीज या मैच नहीं। अगर वह मैच में अनफिट हैं, तो आप कैसे कह सकते हैं, कि वह फिट हैं? बता दे, की भारत को यूएई में जारी आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2021 के पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ विकेटों से हार का सामना करना पड़ा था।

जिसमे टीम भारत पहली बार पाकिस्तान से हारी थी। अब भारतीय टीम को अपना अगला मैच दुबई के इंटरनेशनल स्टेडियम में न्यूजीलैंड के साथ खेलना है। और न्यूजीलैंड भी पहली ही पाकिस्तान के हाथों मात खा चुकी है। और यह भी जरूरी है,

की अगर टीमों को इस टूर्नामेंट में आगे बढ़ना है, तो इस मैच में अपना तूफानी प्रदर्शन दिखाना पड़ेगा। वरना पिछली बार की तरह हो इस बार भी कोई एक टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी। और दोनो टीमों के फैंस ऐसा बिलकुल नही चाहेगे।