आखिर कैसे हुआ टी-20 विश्व कप में अश्विन का चयन, मुख्य चयनकर्ता ने दिया जवाब

बीसीसीआई ने आगामी टी -20 विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा की है। विराट कोहली पहली बार टी -20 विश्व कप के लिए भारत की कप्तानी करेंगे। शिखर धवन और युजवेंद्र चहल जैसे खिलाड़ियों को टीम से छुट्टी दी गई है। टीम में एक ही अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का चयन किया गया है।

अश्विन का नाम देखना आश्चर्यचकित है, क्योंकि उन्होंने 2017 से टीम इंडिया के लिए क्रिकेट पर सीमित नहीं खेला है। यही है, अश्विन चार साल बाद सीमित ओवरों में टीम इंडिया के लिए खेलेंगे। भारत के मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने उनमें से अश्विन के चयन के बारे में एक बयान जारी किया है।

चेतन शर्मा ने एक बयान जारी किया है जब अश्विन टीम में शामिल हो। उन्होंने कहा, “वह आईपीएल, विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। फिंगर स्पिनर हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं। वाशिंगटन को टीम में चुनने के बजाय ऑफ अश्विन को स्पिनर के रूप में शामिल किया गया है।”

दरअसल, टीम इंडिया के स्पिनर सुन्दर ने इंग्लैंड दौरे पर अभ्यास मैच के दौरान उंगली को चोट पहुंचाई थी। जिसके बाद वह इंग्लैंड श्रृंखला से बाहर था। इतना ही नहीं, आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में भी सुंदर नहीं होगा। यही कारण है कि टीम प्रबंधन ने ऑफ़-स्पिनर अश्विन को सुंदर के स्थान पर चुना है।

टीम इंडिया लीजेंड स्पिनर रविचंद्रन अश्विन वर्तमान में आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर 2 पर है। अभी वह इंग्लैंड के दौरे पर है। हालांकि, अश्विन को अब तक खेले गए इंग्लैंड के खिलाफ चार स्ट में से एक में मौका नहीं मिला है।

आईपीएल में, वह दिल्ली कैपिटल्स से खेलते है। पिछले सीजन में, उन्होंने 15 मैचों में 7.66 अर्थव्यवस्था दर से 13 विकेट लिए। अश्विन ने भारत के लिए 46 टी -20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 6.97 अर्थव्यवस्था दर के साथ 52 विकेट लिए हैं।