वीडियो : ऋतुराज गायकवाड़ की तूफानी पारी में उड़ी मुंबई इंडियंस

CSK की MI पर शानदार जीत, ऋतुराज गायकवाड़ की तूफानी पारी में उड़ी मुंबई

दुनिया की सबसे बड़ी T20 लीग विवो आईपीएल 2021 का दूसरा हाफ आज 19 सितंबर से शुरू हो चुका है। और इस हाफ को शुरू करने का इससे बढ़िया मौका और क्या हो सकता था कि चिर प्रतिद्वंदी मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स आपस में पहले ही मैच में भीड़ जाए। चेन्नई और मुंबई दोनों ने ही पहले हाफ में अपना अंतिम मैच एक दूसरे के विरुद्ध खेला था जिसमें मैच के अंतिम गेंद पर मुंबई इंडियंस ने 4 विकेट से चेन्नई पर जीत अर्जित की थी। आज चेन्नई ने मुंबई को हराकर उस मैच का बदला पूरा कर लिया।

बता दें कि शाम में टॉस जीतने के बाद सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। चेन्नई की शुरुआत हालांकि अच्छी नहीं रही और उन्होंने अपने पहले 6 ओवरों में ही टॉप 4 बल्लेबाज गंवा दिए थे और उनके पांचवें बल्लेबाज अंबाती रायडू को हाथ में चोट लगने के कारण रिटायर हर्ट होना पड़ा था। पावर प्ले के अंतिम गेंद में एमएस धोनी का विकेट गंवाने के बाद चेन्नई 24 रन पर चार विकेट के साथ जूझ रही थी। मगर उसके युवा सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड अभी भी क्रीज पर मौजूद थे।

गायकवाड ने बाएं हाथ के बल्लेबाज रविंद्र जडेजा के साथ 81 रनों की एक शानदार पार्टनरशिप की जिसके बाद चेन्नई मैच में थोड़ी वापस आ सकी। 105 रन पर जडेजा का विकेट गंवाने के बाद ड्वेन ब्रावो बल्लेबाज़ी के लिए बाहर आए और उन्होंने आते के साथ ताबड़तोड़ खेलना शुरू कर दिया। उन्होंने लगातार तीन गेंदों पर 3 छक्के लगाए और 8 गेंदों की अपनी छोटी सी पारी में कुल 23 रनों का योगदान दे दिया। दूसरी ओर ऋतुराज गायकवाड बहुत संभल कर बल्लेबाजी कर रहे थे मगर उनका स्ट्राइक रेट अच्छा चल रहा था।

मैच के अंतिम पांच ओवरों में गायकवाड ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करके चेन्नई को 156 रनों के स्कोर तक पहुंचा दिया। उन्होंने इस दौरान 58 गेंदों पर नाबाद 88 रनों की पारी खेली जिसमें 9 चौके और दो लंबे छक्के भी शामिल थे। उनकी इस ताबड़तोड़ पारी के बदौलत चेन्नई ने एक बहुत ही सम्मानजनक स्कोर खड़ा कर दिया जिससे मुंबई चेस नहीं कर पाई। मुंबई की टीम अपने निर्धारित 20 ओवरों में केवल 136 रन ही बना पाई जिस दौरान उनके आठ विकेट गिर गए।

बता दें कि ऋतुराज कि यह 88 रनों की पारी मुंबई के खिलाफ चेन्नई की किसी बल्लेबाज द्वारा बनाया गया उच्चतम स्कोर है। इससे पहले चेन्नई के पूर्व बल्लेबाज माइकल हसी ने मुंबई के खिलाफ 86 रनों की पारी खेली थी। ऋतुराज कि इस ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का खिताब भी दिया गया।