लगातार तीन चौका खाने के बाद आग-बबूला हुए शादाब खान, लाइव मैच में NZ के बल्लेबाज को दी गाली !

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबले में शादाब खान ने लाइव मैच में गाली का प्रयोग किया। जी हां दोस्तो खबरों के मुताबिक में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड का मैच 27 अक्टूबर को खेला गया। जिसमे 13वे ओवर की आखरी तीन गेंदों पर डेवन कानवे ने लगातार 3 चोको की बारिश की। जिस पर गुस्साए शादाब ने गलियों का प्रयोग किया।

खबरों पर नजर डाले, तो हाल ही में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप मैच में न्यूजीलैंड टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी। और 13वे ओवर की शादाब की आखरी 3 गेंदों पर 3 चौके लगाए। दरअसल न्यूजीलैंड की टीम 3 विकेट खोकर 78 रनो की पारी चल रही थी। शादाब ने अपने गेंदबाजी में शुरू की 3 गेंदों पर सिर्फ 3 रन ही दिए। लेकिन चौथी बॉल पर बल्लेबाज ने चौका जड़ दिया।

जो की फील्डर के हाथ में आकर बाउंड्री को छू गई। और इसी शॉट ने मैच का पूरा रंग बदल दिया। उसके बाद पांचवी गेंद में भी स्वीप करके सीमारेखा के पार पहुंचाया। और आखरी गेंद पर भी चार रन हासिल करते हुए। दर्शको का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। जिसके चलते बॉलर को काफी गुस्सा आया। और उन्होंने बल्लेबाज को बुरा भला कह दिया। लेकिन बल्लेबाज ने शांत रहकर माहौल को गरमाने से बचा लिया। लेकिन सोशल मीडिया पर जब ये वीडियो देखा गया। तब फैंस ने यह गलती गौर करली। और इसे गलत बताया।

बता दे, की पाकिस्तानी टीम ने ऐसा पहली बार नहीं किया, बल्कि पहली भी कई बार खेल के दौरान पाकिस्तान टीम ऐसा कर चुकी है। अगर और बाते करे, तो 2007 में खेला गया भारत और पाकिस्तान के बीच का मैच शायद कोई नही भूल सकता। अफरीदी उनके रास्ते के आए। और गौतम ने सोचा की उन्होंने ऐसा जानबूझ के किया है। और देखते ही देखते दोनो के बीच बात विवाद के बदल गई।

फिर 2010 में फिर क्रिकेट मैदान में यही माहौल देखने को मिला था। जिसमे धोनी ने इस माहौल को शांत किया। न्यूजीलैंड और पाकिस्तान की टीमों के बीच 3 वन डे इंटरनेशनल और 5 टी20 मैचों की सीरीज खेली जानी थी। पहले वनडे से ठीक पहले न्यूजीलैंड टीम की सुरक्षा का हवाला देते हुए टीम ने मैदान पर उतरने से साफ इनकार कर दिया। जिसके बाद यह दौरा रद्द कर दिया था।

टी20 विश्वकप में दोनो टीम उस घटना के बाद पहली बार भिड़ी थीं। बता दे, की इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड टीम को पहले बल्लेबाजी करने के लिए बुलाया। लेकिन न्यूजीलैंड मैदान में अपना खास प्रदर्शन नहीं कर पाई। और 8 विकेट खोकर सिर्फ 134 रन ही बना पाई। जबकि पाकिस्तान ने 18.2 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य को पूरा किया। और इसी के चलते न्यूजीलैंड टीम को पाकिस्तान के सामने हार का सामना करना पड़ा।