मोहम्मद शमी कर चुके हैं तीन बार आत्म-ह’त्या का प्रयास, वजह जानकर चौक जाएंगे

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी फिलहाल इंग्लैंड में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रहे हैं। समी फिलहाल बेहतरीन परफॉर्मेंस कर रहे हैं तथा पिछले कुछ समय से उनके खेल में काफी सुधार हुआ है। आपको बता दें कि कुछ समय पहले तक मोहम्मद शमी एक बार क्रिकेट से गायब हो गए थे और उन्हें मैच खेलने का मौका भी नहीं मिल रहा था यह वही समय था जब वह डिप्रेशन में गुजर रहे थे और उन्होंने आत्महत्या करने का मन बना लिया था।

3 बार कर चुके हैं खुदकुशी का प्रयास

मोहम्मद शमी ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि वह अपनी जिंदगी में तीन बार आत्महत्या करने का इरादा बना चुके हैं। उन्होंने कहा कि एक समय ऐसा था जब वह काफी परेशानियों का सामना कर रहे थे। इन सब में शमी के डिप्रेशन का सबसे मुख्य कारण है उनकी पत्नी हसीन जहान रही थी। शमी ने कहा कि पत्नी के साथ रिश्ते में दरार आने के बाद वह मानसिक रूप से काफी बीमार हो गए थे और उन्हें अपने बेटे की भी काफी फिकर थी।

मुश्किल दौर से गुजरे हैं शमी

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने खुलासा किया कि वह पारिवारिक कारणों की वजह से काफी मुश्किलों में रहे हैं। इसके बाद समय ने बताया कि एक बार आईपीएल शुरू होने से 10000 दिन पहले मेरा एक्सीडेंट हो गया था उस समय मीडिया में भी मेरी पर्सनल लाइफ को लेकर काफी कुछ छापा जा रहा था इन सब को लेकर मेरे परिवार ने मेरा साथ दिया था।

शमी ने कहा कि अगर मुझे मेरे परिवार का साथ नहीं मिलता तो मैं क्रिकेट खेलना छोड़ देता। मैंने तीन बार खुदकुशी करने के बारे में सोचा लेकिन मेरे परिवार की वजह से मैंने अपना फैसला बदल लिया।

रोहित को सुनाई दर्द भरी कहानी

शमी ने एक बार रोहित शर्मा के साथ बात करते हुए कहा कि मैं 2015 वर्ल्ड कप में जख्मी हो गया था इसके बाद मुझे टीम में वापसी करने में 18 महीने लगे और वह मेरी जिंदगी का सबसे मुश्किल दौर था क्योंकि इतने वक्त तक है टीम से दूर रहने के बाद टीम में वापसी करना बहुत मुश्किल हो जाता है।