धोनी T20 WC टीम में इस खिलाड़ी को शामिल करने की, सलाह दे सकते हैं कोहली और शास्त्री को

भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों समेत दुनिया के श्रेष्ठ क्रिकेट खिलाड़ी फिलहाल यूएई में आई पी एल 2021 का हिस्सा बने हुए हैं। आपको बता दें कि इसी महीने की 17 अक्टूबर से आईसीसी T20 क्रिकेट वर्ल्ड कप का आगाज होने वाला है।

इससे पहले वहां 15 अक्टूबर को आईपीएल का फाइनल मैच खेला जाएगा। गौरतलब है कि महेंद्र सिंह धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। वह फिलहाल सिर्फ आईपीएल में सीएसके की कप्तानी करते हुए दिखाई देते हैं। T20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के मेंटर के रूप में धोनी को देखा जा सकता है।

भारतीय चयन समिति ने टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम की घोषणा कर दी है हालांकि 10 अक्टूबर तक उसमें बदलाव किए जा सकते हैं इसी बीच इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी माइकल वॉन ने धोनी और भारतीय टीम को लेकर एक बात कही है जिसके अनुसार धोनी वर्तमान भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री को शार्दुल ठाकुर को आईसीसी T20 वर्ल्ड कप के लिए मुख्य टीम में शामिल करने की सलाह दे सकते हैं।

पूर्व इंग्लैंड कप्तान माइकल वान ने कहा कि आईसीसी T20 वर्ल्ड कप एक बड़ा टूर्नामेंट है और इसमें शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल करना भारत के लिए बेहद कारगर साबित हो सकता है। माइकल वान के अनुसार हार्दिक पांडे पहले से ही चोट से जूझ रहे हैं तथा वह गेंदबाजी करने में असमर्थ हैं। ऐसे में शार्दुल टीम इंडिया के लिए एक ट्रम्कार्ड साबित हो सकते हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम में T20 वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले काफी झटके लग चुके हैं। काफी खिलाड़ी ऐसे हैं जो चोटिल हो चुके हैं और काफी ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें चयन समिति ने T20 वर्ल्ड कप की टीम में शामिल नहीं किया। आश्चर्यचकित कर देने वाली बात यह है कि भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को भी T20 वर्ल्ड कप में शामिल नहीं किया गया है। हालांकि इस पर क्या चर्चा होगी यह आने वाला समय ही बताएगा।