IPL 2022: ये भारतीय खिलाड़ी बनेगा पंजाब किंग्स का नया कप्तान, टीम को जिताएगा पहली ट्रॉफी !

दोस्तो जैसा की आप जानते है, की इस समय आईपीएल के अगले सीजन को लेकर काफी जोरों से तैयारियां की जा रही है। और फिलहाल आईपीएल को लेकर मेगा ऑक्शन का आयोजन किया जा रहा है। इस आयोजन में हमे बहुत सी अलग चीजें देखने को मिली। वही इस नीलामी में हमे पंजाब किंग्स को देखा जहां टीम ने एक ऐसे धाकड़ खिलाड़ी को अपने साथ शामिल किया हैं। जो न सिर्फ टीम के साथ खेल सकता है, बल्कि टीम की कप्तानी भी बखूबी कर सकता है।

दोस्तो आपको बता दे, की इस बार आईपीएल की इस बड़ी मेगा नीलामी में पंजाब टीम शिखर धवन को 8.5 करोड़ रुपए में अपनी टीम के साथ शामिल किया है। और इतना ही नहीं बल्कि ऐसा माना जा रहा है, की इस बार के आईपीएल में शिखर धवन ना सिर्फ खिलाड़ी बल्कि कप्तान के रूप में भी हमे देखने को मिल सकते है। दोस्तो इसके पहले शिखर आईपीएल में दिल्ली कैपिटल की टीम के साथ खेलते हुए नजर आ चुके है।

दोस्तो अगर शिखर के कप्तानी की बात करे, तो शिखर अपनी कप्तानी के लिए भी मशहूर है, क्योंकि आईपीएल में ही शिखर सनराइजर्स हैदराबाद टीम के लिए कप्तानी कर चुके है। और उस दौरान उन्होंने अपनी धाकड़ छाप बनाई थी। वही इनके पिछले सीजन की बात करे, तो पिछले साल शिखर ने आईपीएल में काफी दमदार प्रदर्शन किया था और इसी वजह से वे काफी चर्चित भी हुए थे। और इन्ही कुछ विशेष कारणों की वजह से शिखर अपनी कप्तानी और शानदार बल्लेबाजी के चलते अपनी आईपीएल की नई टीम पंजाब के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकते है।

क्योंकि दोस्तो शिखर एक ऐसे खिलाड़ी माने जाते है, जो क्रीज पर मौजूद होते है, तो टीम की जीत का भरोसा काफी मजबूत हो जाता है। दोस्तो फिलहाल शिखर 36 साल के हो चुके है। लेकिन इस उमर तक पहुंच कर भी उनके अंदर इस तरह की फुर्ती देख कर टीम वाले काफी फायदे के सौदे में रह सकते है।

और मैदान में किसी भी खेल में अगर शिखर अपनी बल्लेबाजी की धाकड़ लय में रहते है, तो उनके सामने चाहे कोई भी गेंदबाज हो वह उस गेंदबाज की छुट्टी कर देते है। क्योंकि उनके अंदर किसी भी प्रकार की गेंद खेलने की क्षमता मौजूद है। और वह किसी भी खेल में अपनी बल्लेबाजी से लगभग ज्यादातर मौकों पर सभी को काफी प्रभावित करते है।