IPL 2022 की नीलामी से पहले आई बड़ी खबर, ये भारतीय खिलाड़ी बनने जा रहा है KKR का नया कप्तान !

दोस्तो इस समय हम सभी बखूबी जानते है, की आईपीएल का अगला सेशन जल्द ही शुरुवात होने वाला है। जिसके चलते दुनिया भर के आईपीएल फैंस की नजर अब आईपीएल के मेगा ऑक्शन पर टिकी हुई है। दोस्तो इस बार जहां तक हम देख सकते है, की ऐसी बहुत सी टीमें नजर आई जिन्हे टीम के लिए बेहतरीन कप्तान की सख्त जरूरत है। और इस लिस्ट में आईपीएल की दो बार की विजेता टीम केकेआर का नाम भी शामिल है।

लेकिन अब रिपोर्ट्स के अनुसार ये बात साफ हो चुकी है, की केकेआर किस खिलाड़ी को अपनी टीम का कैप्टन बनाने वाली है। दोस्तो टाइम्स ऑफ इंडिया के रिपोर्ट्स से ऐसी खबरे सामने आई है, की केकेआर टीम श्रेयस अय्यर को अपना नया कप्तान घोषित करने जा रही है। बता दे, की इसके पहले अय्यर दिल्ली कैपिटल की कप्तानी कर चुके है। और इसी के साथ अब ये खबरे भी है की अगले सीजन में श्रेयस अय्यर दिल्ली को छोड़कर अपना नाम मेगा ऑक्शन में डालेंगे।

लेकिन खबरों के मुताबिक मेगा ऑक्शन में आने के पहले ही केकेआर ने उनसे कप्तान बनने का संपर्क कर लिया है। और इन सब में सबसे खास बात ये है, की श्रेयस अय्यर इस टीम के कप्तान बनने बिलकुल तैयार है, और उन्होंने दिल्ली कैपिटल का साथ छोड़ दिया जिसके चलते उन्हे आईपीएल में आगे बढ़ने का और भी सुनहरा मौका मिल चुका है। बता दे, पिछले सीजन केकेआर टीम को फाइनल तक पहुंचाने वाले कप्तान इयोन मार्गन को टीम से ड्रॉप कर दिया गया है।

जिसकी वजह उनके पिछले सीजन में खराब फॉर्म था। और दूसरी तरफ अगर अय्यर की बात करे, तो अय्यर को आईपीएल की कप्तानी करने का बहुत अच्छा अनुभव है, क्योंकि श्रेयस अय्यर ही ऐसे इकलौते खिलाड़ी है, जो दिल्ली कैपिटल को फाइनल तक ले जा चुके है। और इसके चलते अब केकेआर ने ये फाइनल कर दिया है की वे श्रेयस अय्यर को ही टीम का नया कप्तान सुनिश्चित करेगे।

दोस्तो आपको बता दे, की श्रेयस अय्यर की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल की टीम को आगे बढ़ने में बहुत सी सफलता मिली है। और श्रेयस अय्यर की कप्तानी में ही दिल्ली कैपिटल साल 2020 में फाइनल तक पहुंची है, इसके अलावा पहले कभी दिल्ली कैपिटल फाइनल तक भी नहीं पहुंच पाई। हालाकि बाद में आईपीएल 2021 के सीजन के श्रेयस अय्यर काफी चोटिल थे, जिसके चलते उन्हे दिल्ली कैपिटल की कप्तानी से हटा दिया गया था।

और दिल्ली कैपिटल आज तक श्रेयस अय्यर की कप्तानी के अलावा फाइनल तक नहीं पहुंच पाई। बता दे, की चोट के चकते साल 2021 में दिल्ली कैपिटल ने ऋषभ पंत को टीम का कप्तान बनाया था। और ऐसा इसलिए था, क्योंकि आईपीएल शुरू होने के पहले ही श्रेयस अय्यर चोटिल हो गए थे।

और बाद में चोट से उभर कर वापिस टीम में आए तब उन्हे कप्तान नही बनाया गया। और इसी वजह से उन्होंने दिल्ली कैपिटल को छोड़ने का फैसला कर लिया। और अब केकेआर की कप्तानी में हमे एक बार श्रेयस अय्यर कैप्टन के रूप में देखने मिलेगे।