श्रेयस अय्यर बनने जा रहे मुंबई इंडियंस के कप्तान, IPL 2022 में इन दो टीमों के बीच उन्हें लेकर बड़ी जंग !

दोस्तो हमे आईपीएल के जरिए दुनिया भर के सभी खिलाड़ियों को एक ही टीम के रहते हुए खेलना काफी पसंद आता है। और बहुत से ऐसे खिलाड़ी भी है, जिन्होंने खुद को आईपीएल में खेलकर ही मजबूत किया है। वही अगर हम श्रेयस अय्यर की बात करे, तो इन्होने आईपीएल में अपनी कप्तानी से सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। और इतना ही नहीं बल्कि इन्ही की कप्तानी के चलते दिल्ली कैपिटल साल 2020 के फाइनल तक पहुंच पाई थी।

हालाकि इसके फाइनल मुकाबले में टीम को मुंबई इंडियंस के हाथो हारना पड़ा था। और फिर आईपीएल 2021 के पहले ही श्रेयस अय्यर चोटिल हो गए थे। और फिर इसी वजह से दिल्ली कैपिटल ने उनकी जगह रिषभ पंत को अपना नया कप्तान बनाया। और अब खबरों के मुताबिक आईपीएल के अगले सीजन यानी 2022 में भी टीम ने ऋषभ को ही अपना कप्तान बनाया है। और अब इसी कारण श्रेयस दिल्ली कैपिटल से पूरी तरह अलग हो गए है। और यही देखते हुए अब आईपीएल की दो ऐसी टीमें है, को श्रेयस अय्यर को अपने खेमे में शामिल करने की कोशिश में लगी हुई है।

दरअसल टाइम्स ऑफ इंडिया की खबरों के अनुसार केकेआर मेगा ऑक्शन के जरिए श्रेयस को अपने साथ जोड़ने का विचार कर रही है। क्योंकि टीम उन्हे बतौर कप्तान अपने साथ शामिल करने का मन बना रही है। उन्होंने अपने पुराने कप्तान इयोन मार्गन को टीम से बाहर कर दिया है। वही दूसरी ओर रिपोर्ट्स टुडे के मुताबिक मुंबई इंडियंस की टीम भी श्रेयस अय्यर को अपने खेमे में भर्ती करना चाहती है। और ये टीम भी श्रेयस को आने वाले समय मे बतौर कप्तान के रूप में ही देखना चाहती है।

फिलहाल टीम के कप्तान रोहित शर्मा ही है। और उन्होंने सबसे ज्यादा 5 बार टी20 लीग का विजेता बनाया है। और इस दौरान खबरों के अनुसार आईपीएल की नई टीम लखनऊ, दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो और ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मार्क्स स्टोइनिस के बीच चर्चाएं हो रही है। और इस बीच मेगा ऑक्शन के पहले हो सकता है, की लखनऊ धाकड़ खिलाड़ी डेविड वार्नर को भी अपने टीम में शामिल करने में कामयाब हो जाए। क्योंकि पिछले साल उन्हे सनराइजर्स हैदराबाद ने कप्तानी से हटा दिया था, और इसके तुरंत बाद ही आखरी के कुछ मुकाबलों में अपनी टीम के प्लेइंग इलेवन से भी बाहर कर दिया था।

और फिर दुबारा वार्नर ने टी20 वर्ल्ड कप में अपना दमदार प्रदर्शन दिखाया था। और डेविड के शानदार प्रदर्शन की वजह से ही ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया था। दोस्तो आईपीएल के अगले सीजन के लिए नई नई खबरे सामने आ रही है। जैसे लखनऊ के कप्तान के रूप में हम केएल राहुल को देख सकते है। क्योंकि पिछले साल उन्हे पंजाब किंग्स की कप्तानी करते हुए देखा गया था।

वही दूसरी ओर अगर हार्दिक पांड्या की बात करे, जो फिलहाल अपनी बैक इंजरी की समस्या के चलते भारतीय टीम से बाहर चल रहे है। हालाकि उन्हे आईपीएल के अगले सीजन के लिए आईपीएल की नई टीम अहमदाबाद का कप्तान बनाए जाने की खबरे सामने आ रही है। क्योंकि उनके आउट ऑफ फॉर्म की वजह से उन्हे इस साल मुंबई इंडियंस ने रिलीज कर दिया है।