श्रेयस अय्यर अब नही खेलेंगे दिल्ली कैपिटल्स के लिए, ऋषभ पंत की वजह से छोड़ी दिल्ली की टीम !

दोस्तों आईपीएल 2021 के धमाकेदार सीजन को देखकर फैंस और दर्शकों को अब आईपीएल 2022 का बहुत बेसब्री से इंतजार है। और सीजन में होने वाले बदलाव को जानने के लिए भी दर्शक बहुत उत्सुक है। बता दे, की आईपीएल के अगले सीजन में बहुत से बदलाव होने वाले है।

जिसमे से आईपीएल के अगले सीजन में हमे ये पता चला, की आईपीएल के अगले सीजन में हमे 8 नही बल्कि 10 टीमें देखने मिलेगी। जा हां, आईपीएल के अगले सीजन के लिए लखनऊ और अहमदाबाद की टीम भी दावेदारी में हिस्सा लेगी। और वही अगर खिलाड़ियों की बात करे, तो श्रेयस अय्यर को इसी साल इंग्लैंड के खिलाफ वनडे मैच में खेलते हुए, चोट के कारण वो आईपीएल से बाहर हो गए थे।

और उनकी जगह रिषभ पंत को दिल्ली कैपिटल का कप्तान घोषित किया गया। बता दे, की आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल ने बहुत शानदार तरीके से अपना प्रदर्शन दिया। इस टीम ने 14 में से 10 मैच अपने नाम किए। और पॉइंट्स टेबल पर खुद के लिए टॉप की पोजिशन हासिल करी। लेकिन इतना होंने के बाद भी प्लेऑफ में दिल्ली कैपिटल एक भी टीम नही जीत पाई। और फाइनल तक पहुंचने से चूक गई।

लेकिन हाल ही को बात करे, तो अब एक बार फिर दिल्ली कैपिटल आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्शन की तैयारी में लग गई है। ऐसे में दर्शको को जानना है, की इस बार दिल्ली कैपिटल कौन से खिलाड़ियों के रिटेन करेगी? और कौन से खिलाड़ियों का बाहर का रास्ता दिखाया जायेगा।

लेकिन अभी इसका कुछ पता नहीं, पर कुछ दिनों बाद इन सारे सवालों के जवाब हमे दिए जायेंगे। दिल्ली कैंप से हाल ही में बड़ी खबर ये आ रही है, कि 2020 में अपनी कप्तानी में टीम को पहली बाद आईपीएल फाइनल में पहुंचाने वाले श्रेयस अय्यर अगले साल किसी और टीम की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे।

बता दे, की श्रेयस अय्यर अपनी कप्तानी को लेकर दिल्ली कैपिटल का साथ छोड़ सकते है। इस खिलाड़ी के हिसाब देखा जाए, तो वो लीड करने की भूमिका के लिए बहुत बैचेन है। हालाकि इस बात की उम्मीद तो काफी कम है, की दिल्ली टीम उन्हे फिर से कप्तानी करने का मौका दे। क्योंकि टीम ने ऋषभ पंत के चलते आईपीएल के प्लेऑफ जगह बनाई थी।

और वहीं बात करे, दो नई टीमों की तो आईपीएल 2022 में लखनऊ और अहमदाबाद की टीमें भी शामिल होगी। और दूसरी तरफ राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स भी अपने अपने कप्तानों को बदलने का फैसला कर रही है। इसी के चलते इस बात को भूलना बेकार होगा। की आरसीबी भी नए कप्तान की तलाश बड़ी शिद्दत से कर रही है। ऐसे में उनके पहले दावेदार श्रेयस अय्यर हो सकते है। अब आगे हमे देखना ये है, की कौन सी टीम किस खिलाड़ी को अपना कप्तान बनाती है?