वीडियो : शिखा पांडे ने डाली एक ऐसी गेंद जिसे देखकर लोग कहने लगे, ये तो बॉल ऑफ द सेंचुरी हैं !

आज भारतीय महिला क्रिकेट टीम और अॉस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम के बीच क्विंसलैंड के करारा ओवल में टी ट्वेंटी सीरीज का दूसरा मैच खेला गया. इस सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से पुरा नहीं हो पाया, लेकिन आज हमें इन दोनों टीमों के बीच एक रोमांचक मैच देखने को मिला.



अॉस्ट्रेलिया ने पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया और भारतीय टीम को बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया. भारतीय टीम की शुरुआत आज काफी खराब रहीं और सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हुई.



उसके बाद शेफाली वर्मा भी 3 रन बनाकर आउट हुई और भारत की शुरुआत काफी ज्यादा खराब रहीं. जेमिमाह रॉड्रिग्ज भी आज असफल रहीं और सिर्फ 7 रनों पर आउट हुई. भारत के एक के बाद एक विकेट गिरते गये. हरमनप्रीत कौर के 28 और आखिर में पुजा वस्त्रकर की 37 रनों के बदौलत भारत ने 20 ओवरों में 118 रन बनाए.



इस लक्ष्य का पीछा करते हुए अॉस्ट्रेलिया की शुरुआत भी काफी खराब हुई. आज के मैच में जिसकी सबसे ज्यादा चर्चा हुई वो शिखा पांडे हैं. शिखा पांडे ने एलिसा हेली को एक ऐसी इनस्विंगर गेंद डाली जिसपर एलिसा हेली के डंडे उड़े.



पहले ही ओवर की दूसरी गेंद पर शिखा पांडे ने एलिसा हेली को क्लिन बोल्ड किया. ये एक अद्भुत गेंद थी जो बाहर की तरफ से काफी तेजी से अंदर आयी जिसे एलिसा हेली समझ नहीं पायी और आउट हुई.



कुछ लोगों ने इस गेंद को बॉल अॉफ द सेंचुरी तक कह डाला इतनी शानदार ये गेंद थी. एलिसा हेली एक वक्त इस गेंद को देखकर चौंक गयी और उन्हें समझ ही नहीं आया की ये गेंद कहां से कहां गयी

शिखा पांडे की इस शानदार गेंद का वीडियो जरूर देखें:



वैसे इस मैच को अॉस्ट्रेलिया ने आखिर में जीता, लेकिन इस मैच में सबसे ज्यादा चर्चा शिखा पांडे की हुई हैं और उनकी गेंद का वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा हैं.