धवन ने 7 साल बड़ी और दो बच्चों की मां से आखिर क्यों की शादी, क्या रही वजह

भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर तथा बाएं हाथ के बल्लेबाज शिखर धवन का नाम आज पूरा विश्व जानता है। लेकिन क्या आप जानते हैं शिखर धवन ने स्वयं से 7 साल बड़ी और दो बच्चों की मां से शादी की है। आपने विदेशों में इस तरह की घटनाओं के बारे में काफी बार सुना होगा जहां एक महिला शादी के बाद तलाक ले लेती है फिर दूसरे व्यक्ति के साथ शादी कर लेती है काफी देशों में यह होना एक आम बात है लेकिन भारत देश में यह इतना सामान्य नहीं है।

लेकिन वर्तमान में पश्चिमी देशों का चलन भारत में भी आ गया है और आज किसी शादीशुदा और बच्चों की मां से शादी करना ज्यादा हैरत वाली बात नहीं रही है। आज आपको भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन की प्रेम कहानी के बारे में बताते हैं जिसे सुनकर आपको आश्चर्य भी होगा और साथ में शिखर धवन का बेइंतेहा और अंधा प्यार भी नजर आएगा उसे देख कर आपका मन प्रसन्न हो जाएगा।

शिखर धवन से 7 साल बड़ी और 2 बच्चों की मां है आयशा

शिखर धवन की पत्नी आयशा शिखर धवन से पहले एक शादी कर चुकी है तथा उनके दो बच्चे भी हैं। गौरतलब है कि ऐसा का बचपन ऑस्ट्रेलिया में बिता है और उन्होंने वहीं पर ऑस्ट्रेलिया के एक व्यक्ति से शादी रचाई लेकिन उनका यह रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चल सका और दोनों ने तलाक ले लिया।

इसके बाद शिखर धवन ने आयशा को शादी के लिए प्रपोज किया और आयशा ने अपनी सारी जीवन की बीती हुई घटनाओं के बारे में बताया लेकिन शिखर धवन को इन सब से कोई परेशानी नहीं हुई और दोनों ने शादी रचा ली।

धवन और आयशा की हरभजन सिंह ने करवाई थी मुलाकात

भारतीय क्रिकेटर और स्टार खिलाड़ी शिखर धवन की मुलाकात आयशा से करवाने वाला और कोई नहीं बल्कि पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह थे। हरभजन सिंह ने आयशा को शिखर धवन से मिलवाया तथा इसके बाद आयशा और शिखर धवन की दोस्ती बढ़ गई और धीरे-धीरे यह प्यार में तब्दील हो गई।

शिखर धवन आयशा से बहुत अधिक प्यार करने लगे और एक दिन ऐसा आया जब शिखर धवन ने आयशा को प्रपोज कर दिया और शादी के लिए पूछा तब आयशा ने कहा कि वह एक तलाकशुदा औरत है और पहले से दो बच्चों की मां है।

ऐसा कहने पर भी शिखर धवन को कोई फर्क नहीं पड़ा और उनका प्यार वैसा का वैसा बना रहा और उन्होंने कहा कि वह ये सब सुनने के बाद भी शादी करने के लिए तैयार है तथा इसके बाद दोनों ने शादी कर ली। अब शिखर धवन अपनी पत्नी और इसके पहले से दो बच्चों के साथ रह रहे हैं इसके अलावा शिखर धवन और आयशा के भी एक बेटा है।