वीडियो : स्मृति मंधाना ने बनाया एक बड़ा रिकॉर्ड, डे-नाइट में रचा इतिहास !

भारतीय महिला क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम के बीच ऑस्ट्रेलिया के क्विंन्सलैंड के करारा ओवल में डे नाइट पिंक गेंद टेस्ट मैच खेला जा रहा है. भारतीय महिला क्रिकेट टीम पहली बार कोई पिंक गेंद डे नाइट टेस्ट मैच खेल रहीं हैं.


महिलाओं में टेस्ट मैच काफी कम खेले जाते हैं और भारतीय टीम काफी लंबे समय बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच खेल रहीं हैं और इस टेस्ट मैच को लेकर दर्शकों में काफी उत्सुकता थी.


कल से शुरू हुए इस टेस्ट मैच में पहले दिन ज्यादा खेल नहीं हो पाया और बारिश की वजह से काफी कम खेल खेला गया. आज दूसरे दिन का खेल खेला जा रहा है और दूसरे दिन की शुरुआत में ही भारतीय स्टार महिला बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने धमाकेदार शतक लगाया हैं.

स्मृति मंधाना कमाल की बल्लेबाजी कर रही है और उन्होंने एक शानदार शतक लगाकर दिखा दिया है की वो क्यों महिला क्रिकेट की एक बड़ी स्टार हैं. स्मृति मंधाना ने शानदार पारी खेली और अपना शतक बनाया.


स्मृति मंधाना ऑस्ट्रेलिया में शतक लगाने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर बनी और कमाल किया. उसके अलावा पुरूषों में सिर्फ विराट कोहली ही ऐसे भारतीय हैं जिन्होंने पिंग गेंद से डे नाइट टेस्ट में शतक लगाया हैं और अब इस सूची में स्मृति मंधाना का नाम भी जुड़ गया हैं.


विराट कोहली और स्मृति मंधाना दोनों की जर्सी का नंबर 18 हैं और दोनों पुरूषों और महिला क्रिकेट में भारत के लिए डे नाइट टेस्ट में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने. विराट कोहली जहां पर पुरूष क्रिकेट के सबसे बड़े स्टार हैं तो स्मृति मंधाना महिला क्रिकेट की सबसे बड़ी स्टार हैं.


स्मृति मंधाना ने 127 रनों की पारी खेली और वो आउट हुई. स्मृति मंधाना ने अपनी इस पारी में 22 चौके 1 छक्का लगाया.‌ उन्होंने 127 रनों में से 94 रन चौकों और छक्कों से बनाए जो‌ इस बात का सबूत है की उन्होंने किस तरह से अॉस्ट्रेलिया के गेंदबाजों की धुनाई की हैं.