इंग्‍लैंड को अरबों का हुआ नुकसान, जल्‍द ही ब्रिटेन रवाना होंगे BCCI अध्‍यक्ष सौरव गांगुली

भारत और इंग्लैंड के बीच अंतिम टेस्ट मैच रद्द कर दिया गया है। इस मैच की अनुपस्थिति के कारण, अंग्रेजी बोर्ड़ को अरबों का नुकसान हुआ है। ऐसी स्थिति में, सौरव गांगुली इस संबंध में ब्रिटेन में जा सकते हैं। ऐसी रिपोर्ट लगातार चर्चा कर रही हैं कि बीसीसीआई अध्यक्ष मैच को सुलझाने के लिए कुछ ईसीबी अधिकारियों से बात कर सकते हैं।

मैनचेस्टर टेस्ट मैच को रद्द करने के कारण ईसीबी ने 4 अरब रुपये का नुकसान खो दिया है। इसलिए, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली एक निजी यात्रा पर ब्रिटेन जाएंगे और 22 या 23 सितंबर को, वह इस संबंध में टॉम हैरीसन और इयान वाटमोर से बात कर सकते हैं और अगले वर्ष एक मैच आयोजित करने पर चर्चा कर सकते हैं। साथ ही, वह अंग्रेजी बोर्ड में 4 अरब रुपये के नुकसान पर भी चर्चा करेंगे, जो बीमा योग्य नहीं है।

इंग्लैंड बोर्ड का 3 बिलियन नुकसान है प्रसारण और 1 अरब रुपये मेहमाननवाज से हुआ है। हरिसन ने कहा कि स्काइ स्पोर्ट्स से बात करते हुए, मुझे लगता है कि यह एक अलग स्थिति है। हमने कुछ और विकल्प दिए हैं जिन्हें माना जाएगा। उनसे पूछताछ की गई थी कि, यह एक अलग मैच होगा या श्रृंखला का निर्णायक मैच होगा।

यदि एक अलग मैच आयोजित किया जाता है तो भारतीय टीम को विजयी घोषित किया जाएगा। लेकिन, फिर भी आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। यह मैच अगले वर्ष जुलाई में हो सकता है जब भारतीय टीम सीमित ओवरों के लिए इंग्लैंड टूर जाएगी। यद्यपि इस बारे में भी इसमें कोई स्पष्ट रिपोर्ट नहीं है। मैच को बंद करने के लिए कोच रवि शास्त्री को दोषी ठहराया जा है।