दक्षिण अफ्रीका में जन्म लिए ये 7 खिलाड़ी न्यूजीलैंड की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते हैं

दक्षिण अफ्रीका में नस्लभेद की वजह से खेलों में भी काफी दिकत होती है। अभी के समय में बहुत सारे टैलेंटेड खिलाड़ी अफ्रीका छोड़कर दूसरे देशों में खेल रहे हैं। सात ऐसे खिलाड़ी जो की जन्म दक्षिण अफ्रीका में लिए लेकिन न्यूजीलैंड की तरफ से खेलते हैं।

बीजे वाटलिंग

न्यूजीलैंड टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वाटलिंग बहुत ही बेहतरीन खिलाड़ी हैं। 2004 में न्यूजीलैंड के अंडर-19 टीम में बीजे वाटलिंग को खेलाया गया। पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रेंडन मैकलम के संन्यास के बाद विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी बीजे वाटलिंग को दिया गया। टेस्ट क्रिकेट में इनका बहुत ही शानदार प्रदर्शन रहा।

नील वैगनेर

बेहतरीन गेंदबाज नील वैगनेर दक्षिण अफ्रीका के रहने बाले हैं। दक्षिण अफ्रीका टीम के लिए काउंटी क्रिकेट खेल चुके नील वैगनेर को दक्षिण अफ्रीका ज्यादा चांसेस नहीं मिलने के कारण न्यूजीलैंड चले गए। बीन बैग्स टेस्ट क्रिकेट में अपनी शानदार गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं।

ग्रांट इलियट

न्यूजीलैंड टीम के ऑलराउंडर ग्रांट इलियट जिनका जन्म दक्षिण अफ्रीका के जोहांसबर्ग में हुआ है। ग्रांट इलियट ने 2001 के अंत में दक्षिण अफ्रीका छोर दिया। अपनी ऑलराउंडर खेल की वजह से ग्रांट इलियट न्यूजीलैंड की टीम चुने गए। न्यूजीलैंड में इन्होने पांच टेस्ट और 83 एकदिवसीय मुकाबले और 17 टी20 मुकाबले खेले हैं। एलियट 2015 के विश्व कप के मुकाबले के बाद क्रिकेट से सन्यास ले लिए।

डेवोन कन्वे

न्यूजीलैंड टीम में डेब्यू करने वाले डेवोन कन्वे अपने शानदार प्रदर्शन के कारन फेमस हो गए। कन्वे का भी जन्म दक्षिण अफ्रीका में हुआ है। दक्षिण अफ्रीका में मौके नहीं मिलने के कारण न्यूजीलैंड न्यूजीलैंड की टीम में शामिल हो गए। इंग्लैंड के साथ खेले गए अपने पहले टेस्ट मुकाबले में डेवोन कन्वे ने दोहरी शतकीय पारी खेली हैं।

कॉलिन मुनरो

कॉलिन मुनरो एक बहुत ही बिस्पोटक बल्लेबाज हैं। न्यूजीलैंड टीम का T20 स्पेशलिस्ट बल्लेबाज मन जाता है कॉलिन मुनरो का भी जन्म दक्षिण अफ्रीका में हुआ था। कॉलिन मुनरो ऑलराउंडर बल्लेबाज के रूप में न्यूजीलैंड की टीम शामिल हुए थे। न्यूजीलैंड की तरफ से टी-20 प्रारूप में कॉलिंग मुनरो ने 3 शतक लगाए हैं।

ग्लेन फिलिप्स

ग्लेन फिलिप्स 5 साल की उम्र में दक्षिण अफ्रीका छोर कर न्यूजीलैंड रहने लगे जाइनका जन्म दक्षिण अफ्रीका में हुआ है। 2017 में मार्टिन गुप्टिल को चोट लगने के बाद ग्लेन फिलिप्स को टी20 टीम में जगह दिया गया। ग्लेन फिलिप्स बल्लेबाजी के साथ-साथ विकेटकीपिंग भी करते हैं।

क्रूगर वैन वीक दक्षिण अफ्रीका टीम में मौके नहीं मिलने के कारण दक्षिण अफ्रीका छोर कर न्यूजीलैंड की टीम में आ गए। इन्होने पहला टेस्ट मुकाबला न्यूजीलैंड की तरफ से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले थे। क्रूगर वैन वीक ने 2015 में क्रिकेट से संन्यास ले लिए थे। क्रूगर वैन वीक ने न्यूजीलैंड की टीम के लिए मात्र आठ मुकाबले ही खेल पाए।