IPL 2022: 9 साल लंबे इंतजार के बाद एस श्रीसंत का मेगा ऑक्शन में आया नाम, जानिए किस टीम ने खरीदा !

दोस्तो जैसा की आप जानते है, की आईपीएल की तैयारियां काफी जोरों सोरों से की जा रही है। क्योंकि इस बार के आईपीएल में काफी कुछ अलग देखने को मिलने वाला है। जिसका सबसे पहला सबूत तो यही है, की इस बार हमे आईपीएल में 8 नही बल्कि 10 टीमें खेलती हुई नजर आएगी। दोस्तो आईपीएल के लिए मेगा ऑक्शन रखा गया था, जो करीब दो दिनों तक चला।

और पूरी दुनिया से लगभग 600 खिलाड़ियों ने आईपीएल में हिस्सा लिया था। दोस्तो आप जानते ही होगे, की क्रिकेट की दुनिया में आईपीएल लीग सबसे बड़ी लीग मानी जाती है। और इस लीग को दर्शकों द्वारा काफी प्यार भी मिलता है। हालाकि दोस्तो इन 600 खिलाड़ियों में मात्र 214 खिलाड़ियों की जगह ही थी। जिसमे से अभी तक 204 खिलाड़ियों को उनकी टीमें मिल चुकी है।

और इन खिलाड़ियों में एक नाम श्रीसंत का भी है। और फैंस इस नाम का बहुत बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। दोस्तो आईपीएल की इस नीलामी में कुल 67 विदेशी खिलाड़ी शामिल हुए है। और इस सीजन के अब तक के सबसे महंगे खिलाड़ियों में से ईशान किशन सबसे महंगे खिलाड़ी साबित हुए। जिन्हे मुंबई ने 15.25 करोड़ रुपए में खरीदा। वही दूसरी ओर दीपक चाहर, शार्दूल ठाकुर और श्रेयस अय्यर भी काफी महंगी रकम में बिके।

हालाकि इन सब के बाद हमे इस नीलामी में एक ऐसा बेहतरीन नजारा देखने मिला, जिसका इंतजार दर्शक काफी अर्से से कर रहे थे। और ये नजारा कुछ और नहीं बल्कि श्रीसंत को किसी टीम के शामिल किया जाना ही था। और इस बार फिर से श्रीसंत आईपीएल में बिना खाता खोले ही बैठे रहे। श्रीसंत ने बेस प्राइज 50 लाख रुपए रखा था। जब बीसीसीआई ने खिलाड़ियों को चुनने के लिए लिस्ट देखी तो सबसे आखरी लिस्ट में श्रीसंत का नाम देखने मिला, और इनके नाम पर किसी ने कुछ खास दिलचस्पी नहीं दिखाई।

दोस्तो आपको बता दे, की ऐसा पहली बार नहीं हुआ, की श्रीसंत को कोई खरीददार नही मिला, बल्कि पिछली बार भी उनके साथ ऐसा ही नजारा देखने को मिला था। श्रीसंत के ऊपर लगे बैन के बाद से वह भारतीय टीम के घरेलू क्रिकेट सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी और रणजी ट्रॉफी में खेलते हुए नजर आए थे।

जहां उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी भी की थी। लेकिन इसके बावजूद वह आईपीएल की इस नीलामी में किसी का ध्यान अपनी ओर केंद्रित नहीं कर सके। आईपीएल में श्रीसंत ने कुल 44 मैच खेले हैं और 40 विकेट अपने नाम किए हैं। उन्होंने आखिरी बार आईपीएल 2013 में खेला था। श्रीसंत ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत किंग्स इलेवन पंजाब के साथ की थी और इसके बाद वह कोच्चि टस्कर्स टीम से खेले थे।

फिर श्रीसंत ने राजस्थान से खेला और इसी टीम से खेलते हुए वह स्पॉट फिंक्सिंग मामले में फंस गए थे। दोस्तो इतना ही नहीं बल्कि श्रीसंत ने भारतीय टीम में रहकर भी अपने जलवे बिखेरे है। उन्होंने लगभग 24 टेस्ट मैचों में अपना प्रदर्शन दिखाया जहां उन्होंने 87 विकेट अपने नाम किए थे।

वही वनडे में इन्होंने 53 मैचों में शिरकत की जहां उन्होंने लगभग 75 विकेट अपने खाते में डाले। और इसके अलावा श्रीसंत ने भारत के लिए 10 टी20 मुकाबलों में भी अपना हुनर दिखाया जहां उन्होंने बेहतरीन तरीके से 17 विकेट अपने नाम किए है।