IPL 2022: मेगा ऑक्शन में SRH के लिए सभी फ़ैसले लेने वाली कौन हैं काव्या मारन? जानिए इस लड़की के बारे में सब !

दोस्तों जैसा की हम सभी बखूबी जानते है, की इन दिनों चारो तरफ आईपीएल की चर्चाएं की जा रही है। और सुनने में आ रहा है, की इस बार के आईपीएल में हमे कई तरह के बदलाव देखने को मिलेंगे। दोस्तो आपको बता दे, की फिलहाल 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में आईपीएल के लिए मेगा ऑक्शन का आयोजन हो रहा है।

जिसमें आईपीएल टीमें अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ने में लगी है। बता दे, की ये नीलामी 12 फरवरी को शुरू हो चुकी है। आपको बता दे, की इस दौरान हमने बहुत से बड़े बड़े शख्स देखने को मिले। जिसमें से एक सनराइजर्स हैदराबाद की सीईओ काव्या मारन भी थी। बताते चले, की काव्या ने न्यूयार्क यूनिवर्सिटी से संबद्ध लियोनार्ड एन स्टर्न स्कूल ऑफ बिज़नेस से एमबीए किया।

और काव्या को शुरुवात से ही क्रिकेट में काफी रुचि थी। और फिर इसी के चलते एमबीए पूरा करने के बाद से ही काव्या में आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद में जुड़कर टीम की रणनीति बनाने का काम शुरू कर दिया। दोस्तो इतना ही नहीं बल्कि चेन्नई में मौजूद स्टेला मॉरिस कॉलेज से इन्होंने बीकॉम की डिग्री भी हासिल की है।

दोस्तो आपको बता दे, की काव्या हमे न सिर्फ नीलामी के समय बल्कि अक्सर हमने उन्हें आईपीएल मैच के दौरान स्टेडियम में भी देखा है। हालाकि इसके पहले उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद अपने पिता कलनिधि मारन के साथ उनके बिज़नेस में जुड़कर उनका साथ निभाने का फैसला किया था। आपको बता दे, की काव्या के पिता कलनिधि दक्षिण भारत के बड़े बड़े टीवी नेटवर्क सन टीवी के मालिक है।

और इतना ही नहीं इस नेटवर्क में आपको 32 नेटवर्क और 24 रेडियो एफएम देखने मिलेंगे। दोस्तो आपको बताते चले, की काव्या के पिता काफी बड़े बिजनेस मैन है, तो वही काव्या की मां कावेरी माधन भी आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद के साथ शामिल है। और इतना ही नहीं बल्कि देश भर की सबसे ज्यादा सैलरी हासिल करने वाली महिलाओं में से एक है।

जहां एक तरफ काव्या के पिता टीवी नेटवर्क के इतने बड़े मालिक है, हालाकि इसके बाद भी काव्या उनके बिज़नेस भी डायरेक्ट शामिल न होकर पहले अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद सन टीवी नेटवर्क की इंटर्नशिप पूरी करने के बाद इस क्षेत्र में कदम बढ़ाया। आपको बताते चले, की काव्या का जन्म चेन्नई में 6 अगस्त 1992 को हुआ था।

और इन्हे हमेशा से ही घूमने फिरने और संगीत सुनने का काफी शौक था। साथ ही उन्हें मीडिया सेक्टर और विमानन में भी काफी हद तक उनकी दिलचस्पी थी। लेकिन फिर साल 2019 में उन्होंने सन टीवी नेटवर्क के साथ जुड़कर अपने पिता के बिज़नेस को आगे बढ़ाने के बारे में सोचा। और सन टीवी नेटवर्क के साथ जुड़ कर काम में मसरूफ हो गई।

बता दे, की इस दौरान कलानिधि ने अपनी बेटी को निदेशक मंडल शामिल किया था। और आपको बता दे, की सन टीवी ग्रुप के डिजिटल मार्केटिंग में सबसे बड़ा हाथ काव्या का ही है। इतना ही नहीं बल्कि उनके ऊपर डिजिटल सेक्शन सन एनएक्सटी की जिम्मेदारी भी है। और न सिर्फ इतना बल्कि ये सेक्शन सन एनएक्सटी की प्रमुख भी मानी जाती है।